hema_641

Hema Malini shared picture on social media on wedding anniversary

शादी की सालगिरह पर हेमा मालिनी ने सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

अभिनेत्री हेमा मालिनी और दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र की आज शादी की 42वीं सालगिरह है। इस मौके पर हेमा मालिनी ने सोशल मीडिया पर धर्मेंद्र के साथ अपनी खूबसूरत तस्वीर शेयर की है। हेमा मालिनी ने अपने तमाम चाहने वालों को शादी की सालगिरह की बधाई देने के लिए धन्यवाद देते हुए लिखा-“हमारी शादी की सालगिरह पर आज मैं भगवान को इन सभी वर्षों की खुशी, हमारे प्यारे बच्चों, पोते-पोतियों और हर जगह हमारे शुभचिंतकों के लिए धन्यवाद देती हूं। मैं वास्तव में धन्य महसूस करती हूं।"

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र सत्तर के दशक के सबसे मशहूर अभिनेता-अभिनेत्री हैं ।दोनों ने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई ।धर्मेंद्र और हेमा की पहली मुलाकात साल 1970 में फिल्म 'तुम हसीं मैं जवां' के सेट पर हुई थी।इसके बाद दोनों ने इसी साल आई एक और फिल्म 'शराफत' में काम किया। इस दौरान दोनों में प्यार हो गया। यह प्यार फिल्म 'शोले' के सेट पर परवान चढ़ा और दोनों ने शादी का फैसला लिया। लेकिन यह प्यार इतना आसान नहीं था क्योंकि धर्मेंद्र इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले से ही शादी-शुदा थे और चार बच्चों के पिता भी थे। इसके साथ ही धर्मेंद्र ने शादी से पहले हेमा के आगे यह शर्त रखी कि वो शादी के बाद अपनी पहली पत्नी प्रकाश, बच्चों और परिवार को नहीं छोड़ेंगे। हेमा ने धर्मेंद्र की यह शर्त तो स्वीकार कर ली,लेकिन इसके बावजूद भी दोनों की शादी का सफर आसान नहीं था। कानून के अनुसार धर्मेंद्र पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी नहीं कर सकते थे और वह हेमा से शादी तो करना चाहते थे,लेकिन पहली पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे। इसलिए 21 अगस्त 1979 को इस्लाम धर्म कबूल करते हुए धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने निकाह कर लिया। निकाहनामा के मुताबिक धर्मेंद्र का नाम था दिलावर खान और हेमा का नाम था आयशा बी रखा गया। उस दौर में इसे लेकर काफी विवाद हुआ। लेकिन धर्मेंद्र और हेमा ने इस विवाद का असर अपने रिश्ते पर नहीं पड़ने दिया और इस निकाह के कुछ महीने बाद 2 मई 1980 को हिंदू रीति- रिवाजों के मुताबिक भी शादी कर ली और बन गई धर्मेंद्र की रील लाइफ से रियल लाइफ की ड्रीमगर्ल। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी रील के साथ-साथ रियल लाइफ में भी काफी पसंद की जाती है।

वर्कफ़्रंट की बात करें तो हेमा मालिनी जहां राजनीति में सक्रिय हैं वहीं धर्मेंद्र जल्द ही फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में अभिनय करते नजर आएंगे।


Comment As:

Comment (0)