74375820

Hit The First Case: The sequel of the first case will be released only after two weeks, the hero of

Hit The First Case: दो हफ्ते बाद ही रिलीज हो जाएगा फर्स्ट केस का सीक्वल, सेकंड केस में ‘मेजर’ के हीरो को मौका

अपनी अतीत की यादों के चलते मानसिक बीमारी से जूझ रहे एक पुलिस अफसर की गर्लफ्रेंड एकाएक गायब हो जाती है। उसे छुट्टी से वापस बुलाया जाता है और लौटकर उसे पता चलता है कि इस मामले का कनेक्शन एक दूसरे मामले से भी है जिसमें एक असरदार परिवार की किशोरी लापता है। शक की सुई इस पुलिस अफसर पर भी है और मामले की जांच जिस पुलिस अधिकारी के पास है, उससे इसकी पटती नहीं हैं। मामला दिनों दिन पेचीदा होता जाता है। शक की सुइयां एक के बाद एक तमाम लोगों की तरफ घूमती रहती हैं। दायरे में कभी पड़ोसी आते हैं तो कभी घर वाले। ये कहानी है कोरोना संक्रमण काल शुरू होने से ठीक पहले रिलीज हुई तेलुगू फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ की। ‘हिट’ का मतलब यहां होमीसाइड इन्वेस्टीगेशन टीम से है। इस हिट तेलुगू फिल्म का सीक्वल 29 जुलाई को रिलीज होने जा रहा है और इसमें हीरो बने हैं फिल्म ‘मेजर’ से हिंदी पट्टी में भी मशहूर हुए अभिनेता अदिवि शेष। और, फिल्म की हिंदी रीमेक 15 जुलाई को रिलीज होना प्रस्तावित है।

राजकुमार राव का संकट
अभी तीन दिन पहले टी सीरीज ने अपनी अगली फिल्म फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ का टीजर रिलीज किया है। इस टीजर में अभिनेता राजकुमार राव वैसा ही कुछ करते नजर आ रहे हैं जिसका जिक्र हमने इस खबर की शुरुआत में किया है। जी हां, सोच आप बिल्कुल ठीक रहे हैं क्योंकि राजकुमार राव की जो फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ 15 जुलाई को रिलीज होने जा रही है, उसकी ओरीजनल तेलुगू फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ को इन दिनों दर्शक प्राइम वीडियो पर खूब देख रहे हैं। फिल्म का हिंदी डब संस्करण भी यूट्यूब पर उपलब्ध है और राजकुमार राव की फिल्म का टीजर सामने आने के बाद से इनकी दर्शक संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

अदिवि शेष बने सीक्वल के हीरो
तेलुगू फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ 28 फरवरी 2020 को रिलीज हुई। शैलेश कोलानू की लिखी और निर्देशित इस फिल्म में विश्वाक सेन और रुहानी शर्मा की जोड़ी है। साथ में अभिनेता मुरली शर्मा भी एक खास किरदार में नजर आते हैं। सिर्फ छह करोड़ की लागत से बनी इस तेलुगू फिल्म ने रिलीज के पहले वीकएंड में ही 8.5 करोड़ रुपये कमा लिए थे। शैलेश कोलानू ने इस फिल्म के हिट होने के बाद दो काम किए। एक तो इस फिल्म का सीक्वल तेलुगू में लिखा और उसकी शूटिंग शुरू कर दी। साथ ही साथ उन्होंने अपनी इस फिल्म को हिंदी में भी बनाने का फैसला किया और इसकी शूटिंग भी पूरी कर दी। तेलुगू फिल्म ‘हिट द सेकंड केस’ 29 जुलाई को रिलीज होने जा रही है और इसका टीजर भी जारी हो चुका है। इस फिल्म में ‘मेजर’ के हीरो अदिवि शेष को लीड रोल मिला है।

‘हिट द फर्स्ट केस’ का दिलचस्प केस
हिंदी फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ में राजकुमार राव पुलिस अफसर बने हैं। उनकी गर्लफ्रेंड के किरदार में सान्या मल्होत्रा हैं और साथ में शानू कुमार व रोहन सिंह जैसे नए कलाकार भी हैं। जाहिर है शैलेश ने ये फिल्म हिंदी में बनाई है तो पूरे घटनाक्रम को उन्होंने हिंदी पट्टी में ही सेट कर दिया है। लेकिन फिल्म का ट्रेलर देखने से समझ आता है कि राजकुमार राव वाली उनकी फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ उनकी अपनी फिल्म तेलुगू फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ की फ्रेम टू फ्रेम कॉपी है।

संकट में साउथ की रीमेक
किसी तेलुगू फिल्म की हिंदी रीमेक रिलीज होने के 15 दिन बाद ही मूल फिल्म के रीमेक के भी रिलीज के लिए तैयार होने का ये अपनी तरह का अनोखा मामला है। दक्षिण भारत के चर्चित फिल्म निर्माता दिल राजू ने तेलुगू फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ का हिंदी रीमेक टी सीरीज के साथ मिलकर बनाया है। और, ये इसके बावजूद कि फिल्म का हिंदी डब संस्करण पहले से यूट्यूब पर उपलब्ध है। ये कुछ कुछ फिल्म ‘जर्सी’ और ‘अला वैकुंठपुरमुलू’ जैसा मामला दिख रहा है। फिल्म ‘जर्सी’ के हिंदी डब संस्करण के यूट्यूब पर उपलब्ध होने को ही इसके शाहिद कपूर स्टारर हिंदी रीमेक की विफलता का मुख्य कारण माना जा रहा है। इसी तरह अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘अला वैकुंठपुरमुलू’ का हिंदी डब संस्करण भी यूट्यूब पर उपलब्ध है और कार्तिक आर्यन इसकी हिंदी रीमेक ‘शहजादा’ को तेजी से पूरा करने में जुटे हैं।

 


Comment As:

Comment (0)