mumbai-city-fc-1-16390607674x3

ISL 2021-22-JAMSHEDPUR-MUMBAI..

आईएसएल : जमशेदपुर के सामने घायल मुंबई की चुनौती

गोवा, 20 जनवरी (हि.स.)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की दो हैवीवेट टीमें जमशेदपुर एफसी और मुंबई सिटी एफसी शुक्रवार को बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में जब आपस में भिड़ेंगी, तो रोमांच से भरपूर हाई-वोल्टेज फुटबॉल की गारंटी तय है।

हैदराबाद के खिलाफ जमशेदपुर का मैच स्थगित हो गया था लेकिन यह टीम पिछले छह मैचों से अपराजित चल रही है। पिछले खेले अपने मैच में जमशेदपुर ने ईस्ट बंगाल को हराया था।

कोच ओवेन कोयले की टीम 11 मैचों से 19 अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर है। मुंबई के खिलाफ जीत उसको न केवल शीर्ष पर पहुंचाएगी बल्कि वो पिछली हार का हिसाब चुकता भी कर देगी। शीर्षस्थ केरला ब्लास्टर्स के 20 अंक हैं लेकिन एटीके मोहन बगान के खिलाफ उसका मैच आज शाम को नहीं खेला जाएगा, क्योंकि यह स्थगित हो गया है, लिहाजा जमशेदपुर के पास टॉप पर पहुंचने का सुनहरा अवसर होगा। दोनों टीमों के बीच सीजन के पहले चरण में खेले गए मुकाबले को मुंबई ने 4-2 से जीता, लेकिन जमशेदपुर ने पहले हाफ में 0-3 से पिछड़ने के बाद जबर्दस्त संघर्ष किया था। इस तरह जमशेदपुर के पास कल मुंबई से हिसाब चुकाने का अवसर होगा।

जमशेदपुर ने जनवरी के ट्रांसफर विंडो में स्ट्राइकर डेनियल चीमा चुक्वु को ईस्ट बंगाल से हासिल करके अपनी अग्रिम पंक्ति को मजबूत दी है। चीमा ईस्ट बंगाल के लिए दस मैच खेलकर दो गोल कर चुके हैं। जमशेदपुर के लिए ईशान पंडिता सुपर-सब साबित हो रहे हैं, जिन्होंने रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड के खिलाफ विजयी गोल दागा था। ये ईशान का हीरो आईएसएल में छठा गोल था और उन्होंने अपने सभी छह गोल स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरकर दागे हैं और ये सभी 80 मिनट के बाद आए हैं।

वहीं, मुंबई की टीम पिछले कुछ समय से उथल-पुथल से गुजर रही है। वो पिछले पांच मैचों से जीत से दूर है और इस कारण शीर्ष से चौथे स्थान पर लुढ़क चुकी है। मुंबई के खाते में 11 मैचों से 17 अंक हैं। इंग्लिश कोच डेस बकिंगहम की टीम कमजोर डिफेंसलाइन को लेकर जूझ रही है। यही कारण खराब रक्षण मौजूदा चैम्पियनों की चिंता का सबब बना हुआ है। मुंबई सिटी ने इस सीजन में 20 गोल खाए हैं और हीरो आईएसएल 20-21 के लीग चरण में 18 गोल खाने की संख्या को पार कर लिया है।

बकिंगहम ने कहा, "हम फिर से अच्छे खेल की उम्मीद कर रहे हैं। पिछली बार हमने उनके खिलाफ अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन वे वापस आए और मैच 4-2 से समाप्त हो गया। उनकी टीम में वास्तव में अच्छे खिलाड़ी हैं और एक शानदार कोच है। हमें वापस जाकर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। ऐसी फुटबॉल खेलने की अवश्यकता है, जैसी हमने शुरुआती 4-5 मैचों में खेली थी।"

ISL 2021-22-JAMSHEDPUR-MUMBAI..

Comment As:

Comment (0)