isl 2021_22_north east_channai_769

ISL 2021-22-NORTH EAST-CHANNAI

आईएसएल : नॉर्थईस्ट की लड़खड़ाहट का फायदा उठाने की फिराक में चेन्नइयन

गोवा, 21 जनवरी (हि.स.)। चेन्नइयन एफसी के लिए फिसड्डी नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी एक आसान शिकार होगी, जब ये दोनों टीमें शनिवार को फतौर्डा स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 में दूसरी बार भिड़ेंगी। आगामी लीग मुकाबले में मनमाफिक परिणाम से चेन्नइयन न केवल अंक तालिका में टॉप फोर वापसी करेगी, बल्कि जीत की राह पर भी लौट आएगी।

चेन्नइयन इस समय 11 मैचों से 15 अंक लेकर तालिका में सातवें स्थान पर हैं। जीत पूर्व चैम्पियनों को तीसरे स्थान पर ले आएगी, क्योंकि टॉप-4 में मौजूद दो टीमों जमशेदपुर एफसी और मुंबई सिटी एफसी के बीच शुक्रवार का मैच अगली तारीख तक के लिए स्थगित किया जा चुका है।

चेन्नइयन के लिए यह सीजन अब तक उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उसकी डिफेंस मजबूत नजर आ रही है लेकिन मैदान के अटैकिंग थर्ड में उसके हमले कमजोर पड़ रहे हैं। कप्तान अनिरुद्ध थापा उम्मीदों के अनुरूप चेन्नइयन के सफर का महत्वपूर्ण पहिया साबित हुए हैं। वह अब तक टीम के दस गोलों में सहायता प्रदान कर चुके हैं।

कोच बोजिदार बांदोविक को चेन्नइयन की मिडफील्ड पर काम करना होगा, क्योंकि वो गोल करने के इतने मौके नहीं बना पाई है, जितने बनने चाहिए थे।

बांदोविक ने कहा, "हमें फैसले लेने और आक्रमण में सुधार करने की जरूरत है। मेरा मानना है कि हमें भविष्य के लिए एक मजबूत टीम बनाने की अवाश्यकता है। हमने अच्छी तैयारी की है और हमें गेंद को आगे बढ़ाने की कोशिश करने की जरूरत है। कल सबसे महत्वपूर्ण मैच है।"

उधर, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड उस समय लीग टेबल के सबसे निचले पायदान पर लुढ़क गई, जब एससी ईस्ट बंगाल ने जीत का स्वाद चखा। यह परिणाम इस सीजन में हाईलैंडर्स की दुर्दशा को सामने ले आया है। कोच खालिद जमील की टीम पिछले पांच मैचों से जीत से वंचित है और लीग में प्रासंगिक बने रहने के लिए उसे तेजी दिखानी होगी। हाईलैंडर्स की डिफेंस में सूराख नजर आए हैं, जिस कारण उनके ऊपर अब तक 25 गोल पड़ चुके हैं। ये आंकड़ा इस सीजन में किसी भी अन्य टीम से काफी ज्यादा है।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड अपने पिछले मैच में ओड़िसा एफसी से आसानी से हार गई थी। लिहाजा, कोच जमील उम्मीद कर रहे होंगे कि उनकी टीम शनिवार को मैच जीतकर स्थिरता हासिल करे। लीग के पहले चरण में जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं, तो चेन्नइयन 2-1 से विजयी हुई थी।
 

ISL 2021-22-NORTH EAST-CHANNAI

Comment As:

Comment (0)