b2021_238

In the year 2021, these famous stars of the entertainment industry said goodbye to the world

साल 2021 में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के इन मशहूर सितारों ने कहा दुनिया को अलविदा

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में साल 2021 कई लोगों के लिए खुशियों की सौगात लाया तो वहीं कहीं लोगों के लिए गम और दुख के बादल भी लेकर आया। इस साल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के कई सितारों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया और उनके निधन से उनके परिजनों के साथ-साथ उनके तमाम चाहनेवाले भी सदमे में हैं। इस कड़ी में पहला नाम है सिद्धार्थ शुक्ला का।

सिद्धार्थ शुक्ला

बिग बॉस 13 के विजेता व अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के आकस्मिक निधन ने पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था। 2 सितंबर, 2021 को महज 40 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया था। उस समय सिद्धार्थ अपने करियर की ऊंचाइयों पर थे।

दिलीप कुमार

बॉलीवुड में ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का 7 जुलाई को लम्बी बीमारी के बाद 98 साल की उम्र में निधन हो गया था। दादा साहेब फाल्के, पद्म भूषण, पद्म विभूषण आदि पुरस्कारों से सम्मानित हो चुके दिलीप कुमार अभिनय की दुनिया में हर किसी के आदर्श और अभिनय जगत का वह स्वर्णिम अध्याय थे जिनके निधन से सिनेमा जगत के एक स्वर्णिम युग का अंत हो गया।

सुरेखा सीकरी

थियेटर की मशहूर कलाकार और कलर्स टीवी के मशहूर धारावाहिक बालिका वधु में दादी सा का किरदार निभा कर घर -घर में मशहूर हुईं सुरेखा सीकरी टेलीविजन ही नहीं, फिल्म इंडस्ट्री का भी बड़ा नाम थी। तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सुरेखा सीकरी का इसी साल 16 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

राजीव कपूर

फिल्म राम तेरी गंगा मैली के लीड एक्टर और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के भाई राजीव कपूर का 9 फरवरी, 2021 को दिल का दौरा पड़ने से 58 साल की उम्र में निधन हो गया।उनके अचानक दुनिया को अलविदा कहने से हर कोई हैरान है।

ब्रह्मा मिश्रा

'मिर्जापुर 2' में ललित का किरदार निभाने वाले ब्रह्मा मिश्रा की मौत की खबर ने हर किसी को चौंकाया। इसी साल 2 दिसबंर को पुलिस को एक्टर की सेमी डिकम्पोजड बॉडी उनके मुंबई के वर्सोवा स्थित फ्लैट में मिली थी। महज 36 साल के ब्रह्मा मिश्रा ने अपने करियर में कई रोल किये। पर असली पहचान उन्हें ललित के किरदार ने दी। ब्रह्मा मिश्रा के अचानक निधन ने हर किसी को चौंका दिया था।

इनके अलावा अभिनेता विक्रमजीत कंवर, अनुपम श्याम, राज कौशल, अमित मिस्त्री, संगीतकार श्रवण राठौर जैसे कई कलाकारों के निधन ने हर किसी को हैरान कर दिया।


Comment As:

Comment (0)