2435123552697135251572225892776842702316493n_1633607200

Jubbal Kotkhai by-election: Revolt in BJP, Chetan Bragta will contest as an independent

जुब्बल कोटखाई उपचुनाव : भाजपा में बगावत, चेतन बरागटा लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

शिमला, 08 अक्टूबर (हि.स.)। शिमला जिले की जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट के लिए भाजपा में बगावत शुरू हो गई है। पिछले लंबे समय से भाजपा संगठन में सक्रिय दिवंगत भाजपा विधायक नरेंद्र बरागटा के बेटे चेतन बरागटा को पार्टी का टिकट नहीं मिला है। इस सीट पर भाजपा ने महिला नेत्री नीलम सरैइक को उम्मीदवार बनाया है। इस बात से नाराज चेतन बरागटा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरने का एलान कर दिया है। शुक्रवार को चेतन बरागटा नामांकन दाखिल करेंगे।



इस सीट पर चेतन बरागटा को भाजपा टिकट मिलने के प्रबल आसार थे। वह पिछले लगभग एक दशक से भाजयुमो और भाजपा संगठन में सक्रिय हैं। बरागटा कई दिनों से क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहे थे। कई जनसभाओं में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उन्हें भाजपा उम्मीदवार बनाने की बात कही थी। अब टिकट नहीं मिलने पर उनके समर्थकों में भारी आक्रोश है।



चेतन बरागटा ने वीरवार को जुब्बल कोटखाई में एक जनसभा में टिकट न मिलने पर भाजपा नेतृत्व पर जमकर गुब्बार निकाला था। उन्होंने मंच पर रोते हुए भाजपा नेतृत्व से सवाल किया था कि उनकी गलती तो बताई जाए। बाद में चेतन बरागटा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया। चेतन बरागटा ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है कि वह शुक्रवार सुबह 9:30 बजे खड़ापत्थर में नामांकन दाखिल करेंगे।



फेसबुक पर दिवंगत पिता नरेंद्र बरागटा की तस्वीर को साझा करते हुए चेतन बरागटा ने जुब्बल कोटखाई की जनता से उपचुनाव में आशीर्वाद देने का आग्रह किया है। उन्होंने लिखा है कि "जुब्बल नावर कोटखाई की जनता के साथ, बागबानों के साथ, बरागटा जी के स्वप्नों के साथ हम कुछ भी गलत नहीं होने देंगे। जो कार्य स्वर्गीय श्री नरेंद्र बरागटा जी के अधूरे रह गए, उसे पूरा करना हमारा कर्तव्य है। आपके समर्थन का आग्रह करता हूं"।


Comment As:

Comment (0)