iy

KANPUR TEST-SHREYASH IYAR-MAIDAN TEST-CENTURY

अपने पदार्पण टेस्ट में शतक लगाते ही श्रेयस ने बनाए कई रिकॉर्ड

कानपुर, 26 नवंबर (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ चल पहले टेस्ट के दूसरे दिन अपना पदार्पण टेस्ट शतक लगाया।

श्रेयस पहले दिन का खेल खत्म होने पर 75 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर नाबाद लौटे थे। शुक्रवार को उन्होंने कानपुर के ग्रीन पार्क में काइल जैमीसन के पहले ओवर में दो चौके मारे। श्रेयस ने इसके बाद अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा और अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया।

श्रेयस अय्यर ने 157 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए। वो 105 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर आउट हुए। इस शतकीय पारी के साथ ही श्रेयस टेस्ट पदार्पण में शतक जड़ने वाले 16वें व ग्रीन पार्क में शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। श्रेयस से पहले गुंडप्पा विश्वनाथ ने ग्रीन पार्क में शतक जड़ा था।

इसके अलावा श्रेयस अपने पदार्पण में शतक लगाने वाले मुंबई के तीसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले प्रवीण आमरे और रोहित शर्मा ने पदार्पण टेस्ट में शतक लगाया था।

कानपुर टेस्ट की बात करें तो भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच तक 8 विकेट खोकर 339 रन बना लिए हैं। रविचंद्रन अश्विन 38 और उमेश यादव 4 रन बनाकर नाबाद हैं।
 


Comment As:

Comment (0)