kolkata_police_logo_951

Kolkata police special initiative regarding

महामारी में कोलकाता पुलिस ने बुजुर्गों के लिए की पहल

कोलकाता, 12 जनवरी (हि.स.)। महानगर कोलकाता में कोरोना के तेज संक्रमण के बीच कोलकाता पुलिस ने बुजुर्गों के लिए बड़ी पहल की है। शहर पुलिस द्वारा बुजुर्ग नागरिकों की सुरक्षा के लिए चलाई जाने वाली "प्रणाम" योजना के तहत पंजीकृत बुजुर्ग नागरिकों की खोज खबर लेने का आदेश पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने दिया है। उन्होंने सभी संभागों में रहने वाले बुजुर्गों के घर जाकर उनकी सेहत के बारे में जानकारी लेने को कहा है। इसके अलावा नागरिकों की जरूरत के मुताबिक चीजें उपलब्ध कराने व अन्य सुविधा असुविधाओं के बारे में ख्याल रखने को कहा है।

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस आयुक्त के आदेश के बाद सभी संभागों में काम शुरू हो गए हैं। विभिन्न थाना क्षेत्रों में अकेले रहने वाले नागरिकों के घर पुलिसकर्मी भेजे जा रहे हैं जो उनकी सेहत और अन्य जरूरतों के बारे में खोज खबर ले रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कोलकाता पुलिस ने प्रणाम नाम से एक योजना शुरू की है जिसके तहत बुजुर्ग नागरिकों को पंजीकृत किया जाता है। इसके बाद पुलिस ऐसे नागरिकों की सुविधा असुविधा का ख्याल रखती है। अब जबकि महामारी फैली हुई है तब ऐसे बुजुर्ग नागरिकों की सुविधाओं को देखते हुए कोलकाता पुलिस आयुक्त ने महत्वपूर्ण निर्देश दिया है। हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश

Kolkata police special initiative regarding

Comment As:

Comment (0)