04dl_m_106_04092021_1

Labor Minister Julie inaugurated 40-bed ICU in Alwar

अलवर में 40 बेड के आईसीयू का श्रम मंत्री जूली ने किया उद्धघाटन

अलवर, 04 सितम्बर(हि.स.)। श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि अलवर जिला दिल्ली व हरियाणा से लगता हुआ जिला है। जिस कारण वहां सुविधाएं नहीं मिलने पर वहां के मरीज यहां बेहतर ईलाज के लिए आते हैं। कोरोना के समय में भी यहां मरीजों की अधिकता रही। इसके अलावा हरियाणा, लखनऊ, आगरा, नोएडा आदि शहरों से भी यहां मरीज इलाज के लिए पहुंचे थे। राजस्थान सरकार ने मरीजों का निशुल्क ईलाज किया। जिसका अन्य राज्य के मरीजों को भी लाभ मिला। कोरोना के समय में चिकित्सकों व नर्सिंगकर्मियों से लेकर सफाईकर्मियों अभूतपूर्ण कार्य किया था जो कि तारीफ के काबिल है।

श्रम राज्य मंत्री जूली शनिवार को सामान्य चिकित्सालय में 40 बैड के आईसीयू का उद्धघाटन के दौरान आयोजित समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आईसीयू कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर रखते हुए मेटसो प्रा. लि. के आर्थिक सहयोग से प्लान इंडिया व एमिड संस्थान की देखरेख में तैयार किया गया है।

श्रम मंत्री ने कहा कि राजस्थान पहला राज्य था जिसने लोककल्याण के लिए जब मरीज परेशान हो रहे थे अपना प्लेन भेजकर इंजेक्शन मंगवाए।

इस अवसर पर सीएमएचओ ओम प्रकाश मीणा, पीएमओ सुनील चौहान, तहसीलदार कमल पचोरी, राजपाल यादव, संजय सहगल, जुगमिंद्र तायल, कार्यकारी अध्यक्ष योगेश मिश्रा, उमरदीन, सोनू गोपालिया, राकेश बैरवा, डॉ. लक्ष्मी वाधवा, पिंकी प्रधान, डॉ. रजनी वाधवा, रजत शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

मेडिकल कॉलेज का मिलेगा जिले के लोगों को लाभ

श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि पहले कांग्रेस की सरकार के समय मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हो गया था लेकिन तत्कालीन भाजपा सरकार ने उसे निरस्त कर दिया लेकिन अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के प्रयासों से मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति मिल चुकी है। जल्दी ही जेल परिसर में अलवर का अपना मेडिकल कॉलेज होगा। जिसका फायदा अलवर जिले के लोगों के साथ अन्य लोगों को भी मिलेगा। अब अलवर के लोगों को ईलाज के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि बाहर के लोग बेहतर इलाज के लिए अलवर आएंगे।

अस्पताल में कमियों को लेकर चिकित्सकों ने सौपा ज्ञापन

अलवर अस्पताल में 900 बेड की स्वीकृति, स्टाफ की कमी को पूरा करने, शिशु वार्ड को शिशु चिकित्सालय के स्वीकृति देने सहित कई मांगों को लेकर पीएमओ सुनील चौहान के नेतृत्व में चिकित्सकों ने श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली को मांग पत्र सौंपा। श्रम मंत्री ने चिकित्सकों की सभी कमियों को जल्द पूरा करने का आश्वाशन दिया।

उद्योगों के सामाजिक हितों में किये गए कार्यों की सराहना

श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने उद्योगों द्वारा सामाजिक क्षेत्र में किए गए कार्यों की सराहना की। उन्होंने बताया कि कोरोना के समय में भी कई उद्योगों व भामशाओ द्वारा जिले के अस्पतालों सहित कई सामाजिक कार्यों में सरकार व आमजन की मदद की गई।

Labor Minister Julie inaugurated 40-bed ICU in Alwar

Comment As:

Comment (0)