ngfdrnwkmvds

Mamta on a four-day visit to Delhi from today, likely to meet Modi-Shah

ममता आज से चार दिवसीय दिल्ली यात्रा पर, मोदी-शाह से मुलाकात की संभावना

कोलकाता, 22 नवंबर (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी अपनी चार दिवसीय यात्रा पर सोमवार को दिल्ली पहुंच रही हैं। इस यात्रा के दौरान उनके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मिलने की संभावना है। वह तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने की प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा पर चर्चा के लिए विपक्षी दलों के नेताओं से मिल सकती हैं।

ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के बाद सात महीने के अंदर दूसरी बार दिल्ली जा रही हैं। खबर है कि वह प्रधानमंत्री के सामने राज्य के वित्तीय बकायाों के जल्द भुगतान की मांग रख सकती हैं। 25 नवंबर को ममता वापस कोलकाता लौटेंगी।

राज्य सचिवालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “वह मोदी के सामने केंद्र से राज्य के वित्तीय बकायों के भुगतान की मांग रख सकती हैं। शाह के साथ बैठक में बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने का मुद्दा उठाए जाने की संभावना है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से 15 किमी से 50 किमी के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के केंद्र के फैसले का कड़ा विरोध किया है। ”

कृषि कानूनों पर मोदी की घोषणा के बाद बंगाल में राजनीतिक पर्यवेक्षक ममता की दिल्ली यात्रा को महत्वपूर्ण मान रहे हैं। माना जा रहा है कि वह इस मुद्दे पर गैर-भाजपा राजनीतिक दलों से चर्चा कर सकती हैं। उन्होंने पहले ही त्रिपुरा और गोवा में अपने दल के चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है।
 


Comment As:

Comment (0)