vote_344wqasdd

Nomination process started in 11 districts including Meerut

विधानसभा चुनाव मेरठ समेत 11 जिलों में नामांकन प्रक्रिया शुरू

मेरठ, 14 जनवरी (हि.स.)। उप्र में विधानसभा चुनावों के प्रथम चरण में मेरठ समेत 11 जिलों में नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई। इससे पहले जिला निर्वाचन अधिकारी के. बालाजी ने चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी। नामांकन प्रक्रिया के दौरान कलक्ट्रेट में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं।

उप्र में पहले चरण में 11 जनपदों की 58 विधानसभा सीटों के लिए 10 फरवरी को मतदान होगा। शुक्रवार को इन 11 जनपदों में जिला निर्वाचन अधिकारियों ने अधिसूचना जारी कर दी और नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले चरण में मेरठ की 07, बागपत की 03, गाजियाबाद की 05, गौतमबुद्ध नगर की 03, हापुड़ की 03, बुलंदशहर की 07, शामली की 03, मुजफ्फरनगर की 06, अलीगढ़ की 07, मथुरा की 05, आगरा की 09 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा।

मेरठ जनपद में सुरक्षा के कड़े प्रबंध

मेरठ जनपद में शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। सिवालखास विधानसभा सीट का नामांकन एडीएम प्रशासन कक्ष में, सरधना सीट का नामांकन जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में, हस्तिनापुर सीट का नामांकन एडीएम सिटी कार्यालय में, किठौर सीट का नामांकन एडीएम वित्त एवं राजस्व कार्यालय में, मेरठ कैंट सीट का नामांकन एडीएम न्यायिक कार्यालय में, मेरठ दक्षिण सीट का नामांकन एसडीएम मेरठ कार्यालय में और मेरठ शहर सीट का नामांकन सिटी मजिस्ट्रेट के यहां हो रहा है।

21 जनवरी तक नामांकन दाखिल होंगे। सुबह 11 बजे से दोपहर 03 बजे तक नामांकन जमा होंगे। 24 जनवरी को नामांकन फार्मों की जांच होगी। 27 जनवरी को प्रत्याशी नामांकन वापस लेंगे। उसी दिन चुनाव चिन्ह का आवंटन होगा। 10 फरवरी को मतदान और 10 मार्च को मतगणना होगी।

आईजी मेरठ रेंज प्रवीण कुमार ने शुक्रवार दोपहर को कलक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने पुलिस बल को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Nomination process started in 11 districts including Meerut

Comment As:

Comment (0)