yhfj

On This Day India beat Pakistan in T20 World Cup

भारत ने आज ही के दिन टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान को बाल आउट में दी थी शिकस्त

नई दिल्ली, 14 सितंबर (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आज का दिन काफी यादगार है। आज से 14 साल पहले 14 सितंबर 2007 को टी-20 विश्व कप के पहले संस्करण में महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को एक रोमांचक मुकाबले में बॉल आउट के जरिए शिकस्त दी थी।

भारतीय टीम का सामना 2007 के टी20 विश्व कप के लीग मैच में 14 सितंबर को डरबन के मैदान पर पाकिस्तान के साथ हुआ। इस मुकाबले में महेन्द्र सिंह धोनी पहली बार टीम के साथ बतौर कप्तान मैदान पर थे। भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 141 रन बनाए थे। भारत की तरफ से रॉबिन उथप्पा ने 50 रन की पारी खेली थी, जबकि धोनी ने 33 रन बनाए थे। जवाब में 142 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम को खराब शुरुआत मिली, लेकिन मिस्बाह उल हक ने मैच को आखिरी ओवर तक पहुंचा दिया था, लेकिन 20-20 ओवर के इस मैच नतीजा टाई के रूप में निकला ,उस समय सुपर ओवर का नियम नहीं था, लेकिन मुकाबले का नतीजा निकालने के लिए आईसीसी ने बाल आउट का निमय रखा हुआ था। ये हर किसी के लिए एक नया अनुभव था,

इस नियम के अनुसार, दोनों टीमों के 5-5 गेंदबाजों को एक-एक गेंद फेंकनी थी और जो टीम ज्यादा बार स्टंप्स को हिट करती, उस टीम को विजेता घोषित किया जाना था। भारत की तरफ से हरभजन सिंह,वीरेन्द्र सहवाग और रॉबिन उथप्पा ने गेंद विकेट पर पारी, जबकि पाकिस्तान की तरफ से यासिर अराफात, उमर गुल और शाहिद अफरीदी विकेट हिट नहीं कर सके भारत ने 3-0 से बाल आउट जीतकर मैच अपने नाम किया।
 

On This Day India beat Pakistan in T20 World Cup

Comment As:

Comment (0)