gdmflgs

Opposition tried to unite against Centre, to no avail: Dilip Ghosh

केंद्र के खिलाफ विपक्ष ने पहले भी एकजुट होने की कोशिश की, कोई लाभ नहीं हुआ : दिलीप घोष

कोलकाता, 29 नवंबर (हि.स.)। आज यानी सोमवार से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। केंद्र सरकार को घेरने के लिए विपक्षी पार्टियों की एकता पर दिलीप घोष के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सांसद दिलीप घोष ने तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि संसद में पहले भी विपक्ष एकजुट होकर सरकार को घेरने की कोशिश करता रहा है लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ और इस बार भी नहीं होगा।

सोमवार सुबह संसद सत्र में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली रवाना होने दमदम हवाई अड्डे पर पहुंचे घोष ने कहा कि केंद्र सरकार का एक ही लक्ष्य है कि संसदीय प्रणाली के मुताबिक जनता के लिए बेहतर तरीके से काम हो सके।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा बुलाई गई बैठक में तृणमूल ने शामिल होने से इनकार कर दिया है। इस पर कटाक्ष करते हुए दिलीप घोष ने कहा है कि तृणमूल की आदत बन गई है कभी कांग्रेस को साथ लेकर चलती है तो कभी उनको छोड़कर। इससे भाजपा को कोई लेना-देना नहीं है। विपक्ष की बैठक ड्रामा है। यह केवल लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं।

दरअसल संसद के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस ने कृषि कानून, कोरोना के नए वेरिएंट समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी की है। इसके लिए सभी विपक्षियों को एकजुट करने की कोशिश पार्टी की ओर से हुई है।
 


Comment As:

Comment (0)