maxresdefault

Planes were deviating from Kolkata's Burj Khalifa, laser show closed

कोलकाता के बुर्ज खलीफा से रास्ता भटक रहे थे विमान, बंद हुआ लेजर शो

-150 फुट ऊंचे पांडाल से निकल रही थी 300 तरह की रोशनी
- ममता मंत्रमंडल के सदस्य सुजीत बसु हैं पांडाल के प्रमुख

कोलकाता, 13 अक्टूबर (हि.स.)। दुनिया की सबसे ऊंची इमारत दुबई की बुर्ज खलीफा की तर्ज पर बने कोलकाता के पूजा पांडाल के लेजर शो को बंद कर दिया गया है। श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब की ओर से बनाए गए 150 फीट ऊंचे इस विशालकाय पांडाल से निकलने वाली 300 तरह की अलग-अलग रोशनी की वजह से पास के दमदम हवाई अड्डे पर लैंड करने वाले विमानों के रास्ता भटकने का खतरा उत्पन्न हो रहा था। कई पायलेट्स ने लैंडिंग के वक्त पांडाल की रोशनी की वजह से हो रही समस्याओं के बारे में शिकायत की थी। इसके बाद से पूजा आयोजकों ने इसे बंद कर दिया है।

सूत्रों ने बताया है कि तीन अलग-अलग पायलटों ने इस संबंध में कोलकाता एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से शिकायत की थी। पायलट का कहना था कि उन्हें लाइट की वजह से विमान उतारने में दिक्कत हो रही है। एटीसी ने कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी को इसकी जानकारी दी थी, जिसके बाद लेजर लाइट शो को बंद कर दिया गया है। कोलकाता के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुर्गा पूजा पंडाल से काफी करीब है।

हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जैसे ही एटीसी को इसकी शिकायत मिली, इस संबंध में स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई और लेजर शो को पूरी तरह से रोक दिया गया।

दरअसल ममता मंत्रिमंडल में अग्निशमन मंत्री सुजीत बसु इस पूजा पंडाल के प्रमुख हैं। दुबई की बुर्ज खलीफा की शक्ल में ढालने के लिए इसे छह हजार एक्रेलिक शीट की मदद से तैयार किया गया है। यह एक चमकीला कांच है। इसे 300 अलग-अलग रोशनी से सजाया गया था, जो इसे और भी खूबसूरत बना रहा था। इसे देखने के लिए लाखों लोगों की भीड़ हर रोज पहुंच रही है।


Comment As:

Comment (0)