hdgfd

Police of Deoria district will go to conduct elections in Agra and Shahjahanpur

आगरा और शाहजहांपुर में चुनाव कराने जाएगी देवरिया जिले की पुलिस

देवरिया, 21 जनवरी (हि.स.)। जिले के पुलिसकर्मी विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण का मतदान कराने के लिए आगरा और शाहजहांपुर जाएंगे। प्रथम चरण में 722 पुलिस कर्मी चुनाव ड्यूटी में जाएंगे। वहीं शाहजहांपुर के लिए 718 रवाना होंगे।

विधान सभा चुनाव प्रदेश में सात चरणों में होगा। पहला चरण 10 फरवरी को होगा। इसमें प्रदेश के 11 जिलों में चुनाव होगा। पहले चरण में प्रदेश के आगरा जिले का चुनाव होगा। जिले से 70 एसआई और 652 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल कुल 722 पुलिसकर्मी पहले चरण में आगरा जिले जिले में विधान सभा चुनाव के लिए जाएंगे। इन सभी पुलिस कर्मियों को 5 और 6 फरवरी को चुनाव ड्यूटी के लिए पुलिस लाइन के चुनाव कंट्रोल रुम से भेजा जाएगा। 10 फरवरी को आगरा में चुनाव कराने के बाद पुलिस कर्मियों से 19 दारोगा जिले में लौट आएंगे। शेष दारोगा और कांस्टेबल वहां से शाहजहांपुर चुनाव कराने के लिए रवाना होंगे। वहीं जिसे से 15 पुलिस कर्मी वापस आए दारोगाओं के स्थान पर 14 फरवरी को दूसरे चरण में प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में विधान सभा का मतदान कराने के लिए जाएंगे। शाहजहांपुर जिले के लिए 51 दरोगा और 667 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल 718 पुलिस कर्मी जाएंगे। विभाग ने इसकी तैयारी पुरी कर ली र्है। चुनाव में ड्यूटी के बारे में पुलिस कर्मियों को सूचित किया जा रहा है। वहीं कुछ पुलिस कर्मी ड्यूटी कटवाने के लिए अधिकारियों का चक्कर लगाना शुरु कर दिया है।

पुलिस कर्मियों को ले जाने के लिए लगेंगी 16 बसें

निगम की बड़ी बसों से पुलिस कर्मी दूसरे जिलों में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए जाएंगे। इसके लिए विभाग ने तैयारी कर ली है। पुलिस कर्मियों को ले जाने के लिए अभी एक बस में 45- 45 पुलिस कर्मियों को भेजने की व्यवस्था किया गया है। इसके लिए प्रदेश मुख्यालय को सूचना भेजा गया है। वहां से कोविड को देखते हुए संख्या कम होने पर बसों की संख्या बढ़ सकती है।

चुनाव में जाने वाले सभी पुलिस कर्मियों को लगा है बूस्टर डोज

विधान सभा चुनाव के प्रथम और द्वितीय चरण के लिए जाने वाले पुलिस कर्मियों को सूचना दे दिया गया है। चुनाव को देखते हुए पुलिस लाइन में सभी पुलिस कर्मियों को बूस्टर डोज लगवाया गया है। बूस्टर डोज लगवा चुके पुलिसकर्मियों को मतदान कराने के लिए भेजा जाएगा।
 


Comment As:

Comment (0)