9

Survey: Prime Minister Narendra Modi is the world's most popular leader, no one is in competitionSur

सर्वे: विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कोई नहीं है टक्कर में

-अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन लोकप्रियता के मामले में छठे स्थान पर

- मैक्सिको के राष्ट्रपति दूसरे और इटली के प्रधानमंत्री तीसरे स्थान पर

नई दिल्ली, 21 जनवरी (हि.स.)। एक अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म के ताजा सर्वे का नतीजा बताता है कि दुनिया भर के नेताओं के मुकाबले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता सबसे अधिक है। उनकी लोकप्रियता का प्रतिशत इतना अधिक है कि उनके मुकाबले अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन 13 नेताओं की इस सूची में काफी पीछे हैं।

मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस ने दुनिया के विभिन्न देशों के नेताओं के ग्लोबल रेटिंग सर्वे का नतीजा जारी किया है जिसके मुताबिक भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे अधिक लोकप्रिय नेताओं की सूची में शीर्ष स्थान पर हैं। 71 फीसदी की रेटिंग के साथ नरेंद्र मोदी ने यह सर्वोच्च स्थान हासिल किया है।

जबकि दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति जो बाइडेन 43 प्रतिशत रेटिंग के साथ छठे स्थान पर हैं। कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो 43 फीसदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन 42 फीसदी रेटिंग के साथ हैं।

इस सूची में मैक्सिको के राष्ट्रपति मैनुअल लोपेज 66 प्रतिशत रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं जो सर्वोच्च स्थान पर खड़े नरेंद्र मोदी के बाद सबसे नजदीकी लोकप्रिय नेता हैं। उसी तरह इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी 60 प्रतिशत रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

मॉर्निंग कंसल्ट के मुताबिक वैश्विक नेताओं की लोकप्रियता की यह रेटिंग 13- 19 जनवरी 2022 तक एकत्रित किये गए आंकड़ों पर आधारित है।


Comment As:

Comment (0)