415

Prime minister Narendra modi in Aligarh

पीएम मोदी आज पहुंचेंगे अलीगढ़

अलीगढ़, 14 सितंबर (हि.स.) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। साथ ही वह डिफेन्स कॉरिडोर को भी देखंगे। पीएम के कार्यक्रम में भारी भीड़ जुटने की संभावना है। इस कार्यक्रम में आसपास के जनपदों से भी लोग पहुचेंगे। लिहाजा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी जनपद में करीब 12 बजे पहुंचेंगे। जहां वह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। पीएम यहां जनता को भी सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी काफी उत्साहित हैं। उन्होंने खुद कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर दिशा-निर्देश दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को भी कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए।

कौन थे राजा महेंद्र प्रताप:

देश को अंग्रेजों से आजाद कराने में तमाम लोगों का नाम आता है। उनमें एक नाम हाथरस के कस्बा मुरसान में जन्मे राजा महेंद्र प्रताप का भी है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी,पत्रकार, लेखक, क्रांतिकारी और समाज सुधारक के रूप में जाने- जाने वाले राजा महेंद्र प्रताप ने अफगानिस्तान में जाकर भारत के लिए अस्थाई सरकार की घोषणा की। राजा महेंद्र प्रताप ने आजाद हिन्द फौज का भी गठन किया था। राजाओं के ठाट-बाट छोड़कर देश की आजादी को उन्होंने अपने जीवन का लक्ष्य बनाया। बाद में भारत सरकार ने उन पर डाक टिकिट जारी किया था।
 

Prime minister Narendra modi in Aligarh

Comment As:

Comment (0)