NewsDnnTV
NewsDnnTV
Wednesday, 12 Jan 2022 18:30 pm
NewsDnnTV

NewsDnnTV

लखनऊ, 13 जनवरी (हि.स.)। राजधानी के ताल कटोरा थाना पुलिस ने मध्यप्रदेश की महिला चोर गिरोह के पांच सदस्य समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

प्रभारी निरीक्षक तालकटोरा राकेश कुमार ने बताया कि मधुबन मैरिज लान के पास से पांच महिला और एक युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई महिलाएं शर्मिला, कासो, रोमा, हिना करिश्मा जो मध्य प्रदेश की रहने वाली है। जबकि युवक गोपाल हरदोई का रहने वाला, जो यहां पर रहकर ऑटो चलाता है। इस गिरोह की एक महिला सलमा फरार है।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पूछताछ में महिलाओं ने अपना जुर्म स्वीकार कर बताया कि वह चार-पांच दिन पहले ही यहां आयी है। स्टेशन और रैन बसेरा में रात गुजराने के बाद अगली सुबह भीड़भाड़ वाले इलाके, बाजार व बैंकों के बाहर बुजुर्ग व्यक्ति य महिला को अपना शिकार बनाते हैं। उनको ज्यादा शहर के बारे में जानकारी नहीं है, इसीलिए उन्होंने चालक गोपाल को हिस्सा में आधा हिस्सा देने की बात कहकर उसकी आटो से बाजार में घूमते है। इन्होंने यह भी स्वीकारा कि 11 जनवरी के बैंक के बाहर बुजुर्ग से हुई 50 हजार की चोरी उन लोगों द्वारा ही किया गया था। सलमा ने खर्च के लिए सभी को चार-चार हजार रुपये दिए और शेष 20 हजार रुपये लेकर अपने गांव चली गई थी।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इन सभी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है। साथ ही फरार महिला सलमा की तलाश में टीम लगाई गयी है, जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जायेगा।