vxcv x xdfbdgbv

National Herald Case: Sonia Gandhi seeks extension citing ill health, ED requests approval

National Herald Case: सोनिया गांधी ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर मांगी मोहलत, ईडी ने अनुरोध किया मंजूर

नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ कुछ और दिनों के लिए टल गई है। पार्टी की तरफ से जानकारी दी गई है कि कोरोना से जूझ रहीं सोनिया गांधी को डॉक्टरों ने आराम करने की सलाह दी है, जिसके कारण वह कुछ सप्ताह तक ईडी से समक्ष पेश नहीं हो पाएंगी। ईडी ने उनका अनुरोध स्वीकार भी कर लिया है। 

डॉक्टरों ने दी आराम की सलाह 
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, चूंकि उन्हें कोविड और फेफड़ों के संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने के बाद घर पर आराम करने की सख्त सलाह दी गई थी, इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज ईडी को पत्र लिखकर अपनी उपस्थिति को कुछ हफ्तों के लिए स्थगित करने की मांग की है, जब तक कि वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो जातीं। 

ईडी ने अनुरोध स्वीकार किया
सूत्रों के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के सम्मन को आज के लिए टालने का लिखित अनुरोध स्वीकार कर लिया है। एजेंसी ने उन्हें नए समन की अगली तारीख अभी तय नहीं की है। 

सोनिया गांधी कोरोना के बाद हुई जटिलताओं के चलते सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हुई थीं। उन्हें 12 जून को भर्ती कराया गया था। ईडी ने उन्हें 23 जून को पूछताछ के लिए समन किया था। ईडी ने सोनिया को पहले 8 जून के लिए समन किया था, लेकिन कोरोना संक्रमित होने के कारण वे तब पेश नहीं हो सकी थीं। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि डॉक्टरों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी है। 

राहुल से अब तक करीब 50 घंटे लंबी हुई पूछताछ
इस मामले में राहुल गांधी से पांच दिन में करीब 50 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। राहुल से सोमवार को करीब 12 घंटे तक पूछताछ की गई थी। पिछले सप्ताह सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन दिन ईडी के अधिकारियों ने 52 वर्षीय राहुल गांधी से 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी और इस दौरान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए गए थे। मंगलवार को भी उनसे लंबी पूछताछ हुई थी। 


Comment As:

Comment (0)