fbvdbvgx

T20 World Cup 2022: India's first match against Pakistan

टी-20 विश्व कप 2022 : भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से

दुबई, 21 जनवरी (हि.स.)। अंतराराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान का सामना करेगी।

टी-20 विश्व कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच आयोजित किया जाना है और यह सात स्थानों मेलबर्न, सिडनी, ब्रिस्बेन, एडिलेड, जिलॉन्ग, होबार्ट और पर्थ में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 45 मैच खेले जाएंगे।

पहले दौर में, 2014 की चैंपियन श्रीलंका और नामीबिया रविवार 16 अक्टूबर को उद्घाटन मैच में आमने सामने होंगे। ये दोनों टीमें ग्रुप ए में दो क्वालीफायर टीमों के साथ हैं। दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज को ग्रुप बी में स्कॉटलैंड और दो क्वालीफायर टीमों के साथ रखा गया है।

सुपर 12 में ग्रुप 1 में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और ग्रुप ओ की विजेता और ग्रुप बी के रनर अप टीम शामिल है।

ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और ग्रुप बी की विजेता और ग्रुप ए की रनरअप टीम को रखा गया है।

मेजबान और गत चैंपियन, ऑस्ट्रेलिया अपने पहले मैच में 22 अक्टूबर को एससीजी में न्यूजीलैंड से खेलेगा।

अत्याधुनिक पर्थ स्टेडियम में रविवार, 30 अक्टूबर दक्षिण अफ्रीका शाम के मैच में भारत से भिड़ेगा। जबकि पाकिस्तानी टीम ग्रुप ए की उपविजेता का सामना करेगी। सेमीफाइनल एससीजी और एडिलेड ओवल में क्रमश: 9 और 10 नवंबर को खेले जाएंगे। फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।
 


Comment As:

Comment (0)