28 snp__351

Take strict steps to prevent illegal mining

सोनीपत: अवैध खनन रोकथाम के लिए उठायें सख्त कदम: उपायुक्त सिवाच

सोनीपत, 28 जून (हि.स.)। यमुना से होने वाली अवैध खनन की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाएं। एनजीटी तथा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के निर्देशों की पालना की जाए। ओवरलोडिंग की जांच दिन रात्रि दोनों समय की जाए। यह बात उपायुक्त ललित सिवाच ने मंगलवार को जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की बैठक में कही।

उपायुक्त सिवाच ने अवैध रूप से खनन पर पूर्ण पाबंदी है। यदि कहीं इस प्रकार की सूचना मिलती है तो तुरंत कड़ी कार्रवाई की जाए। तुरंत प्रभाव से निर्धारित समय पर खनन बंद करवाएं। उन्होंने आरटीओ विभाग के अधिकारियोंं को निर्देश दिए कि वे ओवरलोडिंग गाडिय़ों को पकड़े और जुर्माना लगायें। ओवरलोडिंग गाडिय़ों के चालान करने की कार्रवाई लगातार जारी रखी जाए। सिंचाई विभाग के अधिकारियों को यमुना बांध की देखरेख के निर्देश देते हुए कहा कि बांध का प्रयोग खनन के लिए नहीं होना चाहिए। इसके लिए बांध पर अवरोधक लगाये जायें। पुलिस विभाग को पुलिस पूरी सहायता देगी।

खनन विभाग की ओर से गांवों में बेगा, पबनेरा, मेहंदीपुर, बख्तावरपुर, नांदनौर, जगदीशपुर, मनोली व झुंडपुर से अवैघ खनन की बार बार शिाकायते आ रही हैं। पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि इस मामले मेंं खनन विभाग को पूर्ण सहयोग करें। अवैध खनन रोकना हमारा धर्म भी है और फर्ज भी है। बैठक में एडीसी शांतनू शर्मा, एसडीएम शशि वसुंधरा, डीएसपी विरेंद्र सिंह, खनन अधिकारी अशोक कुमार, डीएफओ राजेश वत्स, एसडीओ दीपक राणा, गुरप्रीत सिंह आदि संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
 

Take strict steps to prevent illegal mining

Comment As:

Comment (0)