fx-gfsgsbstgrvg

Teachers on indefinite agitation from 6th December

शिक्षक 6 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर

रायपुर, 29 नवंबर (हि.स.)।प्रदेश में शिक्षकों के बीच प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना और सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। मांगों के लिए नया मोर्चा बनाने को लेकर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन से जुड़े प्रदेश के विभिन्न जिलों एवँ ब्लाकों से शिक्षको का दल रायपुर राजधानी के कलेक्ट्रेट गार्डन में रविवार को इकट्ठा हुआ।

शिक्षक नेता जाकेश साहू ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि उपस्थित समस्त शिक्षकों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि आगामी 6 दिसम्बर से दो सूत्रीय मांग जिसमे सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करवाना एवं समस्त शिक्षक एलबी संवर्ग को प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता की गणना करते हुए क्रमोन्नत वेतनमान की दिलवाने के लिए अनिश्चितकालीन आंदोलन करेंगे ।

शिक्षक नेता जाकेश ने बताया कि जब तक मांगे पूरी नही होती तब तक अनिश्चित कालीन महाआंदोलन जारी रहेगा। इस आंदोलन से 6 दिसम्बर से प्रदेश भर के सभी स्कूलों में ताले लटकेंगे ।शीघ्र ही इस अनिश्चितकालीन आंदोलन के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी शिक्षक संगठनों के प्रांताध्यक्ष साथियों की बैठक बुलाई जाएगी।

बैठक में उपस्थित शिक्षक साथी महेश्वर कोटपरिहा, भोज कुमार साहू, धरम दास बंजारे, बिरेन्द्र नेताम, शिवकुमार साहू, ममता परिहार, दुर्गा विश्वकर्मा, अंजली शर्मा, देवाशीष देवांगन, जाकेश साहू, राजेन्द्र सिन्हा, शीतल जैन, रोहित साहू, रमेश सोनी, अतुल कौशिक, तीरथ सागर आदि आम सहायक शिक्षकों ने संयुक्त बयान जारी करते हुए बताया है कि आगामी 06 दिसम्बर से दो सूत्रीय मांगो को लेकर राज्य के समस्त शिक्षक आगामी 6 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर रहेंगे।तथा मांगे पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

प्रेस नोट में जाकेश साहू का कहना है कि प्रदेश के अन्य विभिन्न सहायक शिक्षक/शिक्षक एवँ व्याख्याता एलबी के समस्त संगठनों के प्रांताध्यक्ष एवँ संघ प्रमुखों से बात कर “सबसे बड़ा साझा मंच भी बनाने की रणनीति पर काम कर रहे है। यह सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने एवँ प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवागणना कर समस्त एलबी शिक्षक संवर्ग को क्रमोन्नति वेतनमान की दो सूत्रीय मांग को लेकर होगा अब तक का सबसे बड़ा महाआंदोलन होगा।


Comment As:

Comment (0)