1623758719_suicide-update-final

Delhi: Two friends who went to collect garbage in the sewer died of suffocation

दिल्ली : सीवर में कूड़ा बीनने गए दो दोस्तों की दम घुटने से मौत

नई दिल्ली, 12 जून (हि.स.)। दिल्ली के बवाना इलाके में सीवर में कूड़ा बीनने गए दो दोस्तों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

मृतकों की पहचान रमजान और अब्दुल रहमान के रूप में हुई है। दोनों अपने-अपने परिवार के साथ बवाना इलाके के जेजे कॉलोनी में रहते थे। दोनों एक साथ कूड़ा बीनने के लिए निकलते थे। शनिवार सुबह भी दोनों एक साथ निकले थे। बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में हर रोज की तरह भरे सीवर में प्लास्टिक का दाना आदि कबाड़ इकट्ठा करने के लिए उतरे, तभी एक का दम घुट गया, जिसको बचाने के लिए जब दूसरा अंदर गया तो उसका भी दम घुट गया। आसपास सुनसान एरिया होने के कारण काफी देर तक दोनों वहीं पर पड़े रहे। एक राहगीर ने उनको अचेत अवस्था में देखकर पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर आकर दोनों को बाहर निकाला और नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस को खुले सीवर के पास से प्लास्टिक के दो बड़े बोरे मिले, जिसमें कूड़ा भरा हुआ था। इसके बाद दोनों के परिवार वालों को मामले की सूचना दी गई।

लोगों ने बताया कि खुले सीवरों में केमिकल के साथ फैक्टरी का कूड़ा भी होता है, जिसको इकट्ठा करके रमजान और अब्दुल जैसे लड़के अपना और अपने परिवार का पेट इसको बेचकर भरते हैं। इलाके में करीब ऐसे 50 लड़के हैं, जिनको पता नहीं होता कि वो मौत के सीवर में जाकर खतरा उठा रहे हैं।


Comment As:

Comment (0)