bfghbfxnfhnf

IND vs SA 5th T20I Playing 11: Will Umran or Arshdeep get a chance? What will be India's playing 11

IND vs SA 5th T20 Playing 11: उमरान या अर्शदीप को मिलेगा मौका? पांचवें टी20 में क्या होगी भारत की प्लेइंग 11

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में युवा उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह को मौका दिया जा सकता है। इन दोनों तेज गेंदबाजों ने आईपीएल 2022 में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था, लेकिन इस सीरीज में दोनों को अब तक मौका नहीं मिला है। हालांकि, सीरीज के लिहाज से आखिरी मैच सबसे ज्यादा अहमियत रखता है और यह मैच जीतने वाली टीम ही सीरीज भी अपने नाम करेगी। ऐसे में द्रविड़ टीम से कोई छेड़छाड़ करने से बच सकते हैं। 


यह देखने वाली बात होगी कि कोच द्रविड़ विश्व कप की तैयारियों पर ज्यादा जोर देते हैं या यह सीरीज जीतने पर ध्यान लगाते हैं। अगर विश्व कप की तैयारी पर जोर रहा तो भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और युजवेन्द्र चहल जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है और इनकी जदह उमरान मलिक, वेंकटेश अय्यर और रवि बिश्नोई खेल सकते हैं। अगर टीम इंडिया का पूरा ध्यान यह सीरीज जीतने पर रहा तो टीम में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है। 
बी टीम के साथ खेल रहा है भारत
इस सीरीज में भारत के कई प्रमुख खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह तक सभी को आराम दिया गया है। केएल राहुल भी चोट के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। इस सीरीज में भारत के लिए पारी की शुरुआत करने वाले ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ की जगह भी टीम इंडिया में पक्की नहीं है। ऐसे में द्रविड़ इन्हीं खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देकर भविष्य के लिए तैयार करना चाहेंगे। 

बेहतरीन लय में हैं किशन और ऋतुराज
भारत के लिए पारी की शुरुआत करने वाले ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ बेहतरीन लय में हैं, दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। किशन इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं, मध्यक्रम में हार्दिक और कार्तिक का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। हालांकि, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत आशा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। गेंदबाजी में चहल और अक्षर पटेल ने खराब शुरुआत के बाद अच्छी वापसी की है। तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान की तिकड़ी भी सुपरहिट रही है। 
दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारतः ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर) हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेन्द्र चहल, आवेश खान। 

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस, हेनरिक क्लासेन, रसी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, लुंगी एनगिडी।


Comment As:

Comment (0)