arunachal

ताको ने पॉलिन में पीएम केयर्स पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

इटानगर, 07 अक्टूबर (हि.स.)। अरुणाचल प्रदेश करदादी जिला, ताली के विधायक जिक्के ताको ने गुरुवार को जिला अस्पताल, पॉलिन में प्रेशर स्विंग एडजार्प्शन (पीएसए) ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ताको ने कोरोना महामारी के शुरुआती चरणों के दौरान हुई कठिनाइयों को याद करते कहा कि महामारी के दौरान कई बातें हुईं, इसने हमें बहुत कुछ सिखाया है। हम सभी ने महामारी से सबक लिया है। हम प्रार्थना करते हैं और आशा करते हैं कि कोई तीसरी लहर न आए। हालांकि, अब हम इस मुद्दे से निपटने के लिए बेहतर ढंग से तैयार हैं।
उन्होंने कहा कि चिकित्सा मामलों के लिए राजधानी क्षेत्र इटानगर पर निर्भरता को कम से कम किया जाना चाहिए। इसके लिए अस्पताल में सुविधाओं में सुधार करना होगा। इस मामले में पीएसए प्लांट की स्थापना एक सही दिशा है। उन्होंने सभी डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों से राज्य की सेवा के लिए स्वयं को फिर से समर्पित करने का आह्वान किया।
जिला उपायुक्त हिगियो ताला ने कहा कि महामारी से निपटने के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएम केयर्स के तहत देश के सभी जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए वित्त पोषित किया है। उन्होंने जिला के लोगों की खातिर उठाए गये इस पहले के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।
इस मौक पर जिला उपायुक्त ने ऑक्सीजन संयंत्र की स्थापना के लिए उपयुक्त भूखंड और स्थान की पहचान करने में प्रारंभिक चुनौतियों को भी साझा किया। उन्होंने संयंत्र की सफल स्थापना में सभी हितधारकों को उनके समर्थन ओर सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।
क्रा दादी जिला चिकित्सा अधिकारी चासेन लोवांग मल्लो ने पीएसए प्लांट के बारे में जानकारी दी। संयंत्र के सफल स्थापना के लिए उपायुक्त और सभी कार्यकारी विभागों का आभार व्यक्त किया।
उद्घाटन समारोह में सभी एचओडी, प्रशासनिक अधिकारी, पीआरआई नेता, आम जनता और चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े सभी कर्मचारियों ने भाग लिया।


 

arunachal

Comment As:

Comment (0)