tap

birthday special 1 august: taapsee pannu

बर्थडे स्पेशल 1 अगस्त: फिल्मों में आने से पहले सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं तापसी पन्नू

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री तापसी पन्नू का जन्म 01 अगस्त, 1987 को नई दिल्ली में सिख परिवार में हुआ था। उनके पिता दिलमोहन सिंह पन्नू बिजनेसमैन और मां निर्मलजीत पन्नू गृहणी है। तापसी ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई जय माता कौर पब्लिक स्कूल अशोक विहार, दिल्ली से की । उसके बाद दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया। इसके बाद एक कम्पनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करने लगीं। लेकिन इस काम में उनका मन ज्यादा दिन नहीं लगा।

तापसी का रुझान मॉडलिंग की तरफ होने लगा और उन्होंने लगभग 6 महीने बाद ही इंजीनियर की नौकरी छोड़ दी। एक दिन तापसी को चैनल वी के टैलेंट शो 'गेट गॉर्जियस पेजेंट' प्रतियोगिता के बारे में पता चला। उन्होंने इसके लिए आवेदन भरा और इसमें चुन ली गई। इसके बाद साल 2008 में मॉडलिंग के दौरान तापसी ने पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और सफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन का ताज जीता। इसके बाद तापसी मॉडलिंग की दुनिया का एक जाना माना नाम बन गई और उन्हें साउथ की फिल्मों से कई ऑफर मिलने शुरू हो गए।

साल 2010 में तापसी ने राघवेन्द्र राव निर्देशित तेलुगु फिल्म झूमंडी नादम से फिल्मी करियर की शुरुआत की। इसके बाद इसी साल उन्हें एक और फिल्म,जो तमिल भाषी थी करने का मौका मिला। इस फिल्म का नाम था आदुकलम। इस फिल्म में तापसी साउथ फिल्मों के सुपरस्टार धनुष के साथ नजर आईं। फिल्म में तापसी के अभिनय को काफी पसंद किया गया और इस फिल्म के लिए उन्हें 6 नेशनल अवार्ड मिले। इसके बाद तापसी को एक के बाद एक कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। जल्द ही तापसी को हिंदी फिल्मों के ऑफर भी मिलने लगे और साल 2013 में आई डेविड धवन निर्देशित फिल्म 'चश्मे बद्दूर' से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा। तापसी पन्नू ने बहुत कम समय में अपनी मेहनत से काफी लोकप्रियता हासिल की और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई।

अपने बिंदास अंदाज और बेबाक बयानों के कारण चर्चा में रहने वाली तापसी अपनी सादगी के लिए भी दर्शकों के बीच मशहूर हैं। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली तापसी ने फिल्म जगत के कई बड़े किरदारों के साथ अभिनय किया और फिल्मों में हर तरह के अपने किरदार को बखूबी निभाया और दर्शकों एवं आलोचकों की वाहवाही भी लूटी। तापसी की प्रमुख फिल्मों में शैडो, बेबी, कंचना 2 ,पिंक , द गाजी अटैक, नाम शबाना, मुल्क, बदला, गेम ओवर, मिशन मंगल, सांड की आंख, थप्पड़,शाबाश मिट्ठू आदि शामिल हैं। तापसी ने फिल्म जगत में अपनी मेहनत की बदौलत अपने शानदार अभिनय का लोहा मनवाया है। वह जल्द ही फिल्म 'दोबारा' ,डंकी ',वो लड़की है कहां, ब्लर और 'एलियन ' में अभिनय करती नजर आएंगी।


Comment As:

Comment (0)