atrangi-re_1613748909

Controversy: Campaign against Atrangi Ray on Twitter, Akshay-Sara and Dhanush's film accused of prom

विवाद: अतरंगी रे के खिलाफ ट्विटर पर छिड़ी मुहिम, अक्षय-सारा और धनुष की फिल्म पर लव-जिहाद को बढ़ावा देने का लगा आरोप

24 दिसम्बर को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म ‘अतरंगी रे’ मुसीबतों में घिरती हुई नजर आ रही हैं। इस फिल्म में सारा अली खान, धनुष और अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म को हाल ही में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया। ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। ऑडियन्स से फिल्म को काफी सकारात्मक रिस्पांस मिला रहा है। लेकिन अब दूसरी तरफ ट्विटर पर फिल्म को बाहिष्कार करने की मांग उठ रही है।

इस वजह से फिल्म के बहिष्कार की हो रही है मांग

दरअसल ट्विटर पर लगातार फिल्म को बाहिष्कार करने की मांग उठ रही है। लोगों का कहना है कि अतरंगी रे के जरिए लव जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। ट्विटर पर शाम से ही ‘बॉयकॉट अतरंगी रे’ ट्रेंड कर रहा है। इस ट्रेंड को आगे बढ़ाते हुए कई यूजर्स ट्वीट के जरिए फिल्म को लेकर अपनी नकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं। दरअसल फिल्म में अक्षय कुमार एक मुस्लिम आदमी का किरदार निभा रहे हैं और सारा अली खान हिन्दू लड़की का।

किरदारों को लेकर उठा सवाल

दरअसल फिल्म में अक्षय कुमार का नाम सज्जाद अली खान है और सारा अली खान फिल्म में हिन्दू लड़की रिंकू रघुवंशी की भूमिका निभा रही हैं। रिंकू की मां के रूप भी फिल्म में सारा अली खान को दर्शाया गया है, जो सज्जाद अली खान से मोहब्बत करती थी। ऐसे में लोगों का कहना है कि फिल्म के कुछ सींस से हिंदुओं की भावनाओं को आहत पहुंची है।

अतरंगी रे के खिलाफ ट्वीट की बाढ़

ट्विटर पर शाम से ही फिल्म के खिलाफ लगातार ट्वीट की बाढ़ आ गई है। लगातार फिल्म को बैन करने की मांग उठ रही है। एक यूजर ने कमेन्ट करते हुए लिखा, ‘लव-जिहाद को हिन्दी फिल्म्स और मुस्लिम अभिनेता की हिन्दू अभिनेत्री से शादी करने के कारण प्रोत्साहित किया जा रहा है। अगर हमें लव जिहाद रोकना है तो सबसे पहले हिन्दी फिल्म निर्माण पर लगाम लगाना होगा’।

लोगों ने कहा हिन्दू धर्म को निशाना बनाया जाता है

अन्य यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘बॉलीवुड में हमेशा हिन्दू धर्म को निशाना बनाया जाता है और कई मौकों पर इसे बदनाम किया जाता है। क्योंकि हम शांति के साथ इतने सालों से ये बर्दाश्त कर रहे हैं। इसलिए वो हमें नम्र और कमजोर समझने लगे हैं, और जो भी वो चाहें वो कर सकते हैं। इसी के साथ यूजर ने कई सारे न्यूज पेपर की कटिंग भी लगाई।
 

अक्षय कुमार को भी सुनाई खरी-खोटी

अतरंगी रे के खिलाफ इस मुहिम में सबसे ज्यादा अक्षय कुमार को ट्रोल किया गया। यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘इस फिल्म में जिसके किरदार ने सबसे ज्यादा लोगों को हैरानी में डाला है वो हैं अक्षय कुमार। अक्षय कुमार जिन्हें एक बड़ा तबका हिन्दू और राष्ट्रवादी कहता है, वो बार-बार इस तरह की भूमिका निभाते हैं जो पूरे हिन्दू धर्म को कटघरे में खड़ा कर देता है’।

 


Comment As:

Comment (0)