Today's Top News

img
कोलकाता, 14 मई (हि. स.)।  कोरोना महामारी के बढते खतरे को देखते हुए लोकसभा में  कांग्रेस के  नेता अधीर रंजन चौधरी ने केन्द्र सरकार की नीतियों पर चर्चा हेतु जल्द से जल्द पब्लिक एकाउंट्स कमिटी (पीएसी) की बैठक बुलाने की मांग की है। शुक्रवार को उन्होंने  लोकसभा स्पीकर ओम प्रकाश बिड़ला को इस मामले में एक पत्र भेजा है। पत्र में  चौधरी ने लिखा  है कि यदि सीधे बैठक सम्भव न हो तो वर्चुअल मिटिंग बुलाई जाए।


अधीर रंजन चौधरी ने इससे पहले  संसद सत्र बुलाने के लिये राष्ट्रपति को पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण भयावह रूप लेता जा रहा है। इस बीच संसद में विशेष सत्र बुलाकर इस मामले में चर्चा करने की जरुरत है। ताकि जनसुविधा हेतु एक रूपरेखा तैयार किया जा सके और सिलेंडर की कमी, वेंटिलेटर, बेड, औषधि एवं टीकाकरण की समस्या का समाधान किया जा सके। 

उल्लेखनीय है कि बंगाल  विधानसभा चुनाव के बाद तीसरी बार तृणमूल सरकार बनने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोनावायरस के खिलाफ कार्रवाई करने को प्राथमिकता देने की बात कही थी। इसके बाद उन्होंने हाल ही में वैक्सीन को लेकर केन्द्र सरकार को पत्र लिखा था जिसका सकारात्मक जवाब केन्द्र सरकार ने दिया है।
Adv

You Might Also Like