Today's Top News

img

सिंगापुर,16 मई (हि.स.)। कनाडा के भारतीय मूल के फाइटर अर्जन भुल्लर ने शनिवार को एमएमए विश्व हैवीवेट चैम्पियन का खिताब हासिल कर लिया है। अर्जन ब्रैंडन वेरा को हराकर विश्व हैवीवेट चैम्पियन बने। इसी के साथ वह एमएमए प्रमोशन में यह खिताब जीतने वाले भारतीय मूल के पहले फाइटर बन गए हैं। 


पांच राउंड के इस मुकाबले में अर्जन ने अपने विरोधी को दूसरे राउंड में ही परास्त कर दिया। बता दें कि अर्जन पहलवानी से इस पेशेवर कुश्ती में आए। 2010 में दिल्ली में हुए राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण पदक उन्होंने ही जीता था। साथ ही साथ 2012 में लंदन में कनाडा का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय मूल के पहले पहलवान बने थे। उन्होंने 2015 में यूएफसी फाइट जीती थी और तब वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय मूल के फाइटर बने थे। 

महिला वर्ग में पहलवान से मिक्स मार्शल आर्ट्स फाइटर बनी भारतीय रेसलर रितु फोगाट को नजदीकी मुकाबले में वियतनामी-अमेरिकी फाइटर बी एनगुएन ने हराया। पहले दो राउंड में रितु फोगाट ने दमदार प्रदर्शन किया, लेकिन तीसरे राउंड से विरोधी फाइटर हावी हुई और मुकाबला जीता। इसी के साथ रितु फोगाट अब वन टाइटल शॉट से बाहर हो गई। रितु फोगाट को स्प्लिट डिसीजन में शिकस्‍त झेलनी पड़ी। नतीजे के बाद फोगाट 4-1 पर फिसली जबकि एनगुएन ने सुधार करते हुए 6-6 की बराबरी की।
Adv

You Might Also Like