Today's Top News

img

कोलकाता, 19 जुलाई (हि. स.)। फेफड़ों में गंभीर संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती बंगाल के मंत्री व तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता साधन पांडे की हालत नाजुक बनी हुई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। निजी अस्पताल की ओर से सोमवार को जारी बयान में बताया गया है कि उपभोक्ता मामले और स्वयं सहायता तथा स्वरोजगार मंत्री पांडे वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। उन्होंने कहा कि पांडे की हालत अब भी बहुत नाजुक है। गहन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) में डॉक्टर लगातार उनकी निगरानी कर रहे हैं।

सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद शुक्रवार रात को अर्द्धचेतन अवस्था में उन्हें कोलकाता के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पांडे (70) लंबे समय से फेफड़ों से संबंधित सीओपीडी और गुर्दा रोगों से पीड़ित हैं। डॉक्टरों की चार सदस्यीय टीम उनका उपचार कर रही है।

अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि पांडे का ऑक्सीजन स्तर भी काफी कम है और डॉक्टर उनकी लगातार निगरानी कर रहे हैं। पांडे के इलाज के लिए चार सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया गया है। पांडे पहले से भी कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। पांडे नौ बार के विधायक हैं। वह कोलकाता की मानिकतला विधानसभा सीट से प्रतिनिधित्व करते हैं। इधर, उनके स्वास्थ्य को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी चिंतित हैं। राज्य सरकार के कई मंत्री भी उनकी बेटी से पांडे के स्वास्थ्य के बारे में लगातार जानकारी हासिल कर रहे हैं। पांडे राज्य के वरिष्ठ व अनुभवी नेताओं में से एक हैं।

test1

You Might Also Like