Today's Top News

img

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब खत्म होती नजर आ रही है। हालांकि गुरुवार को सामने आए आंकड़ों ने सबकी चिंता और बढ़ा दी है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना से छह हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, जो अबतक का एक दिन में हुई मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। देश में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार को और तेज करने के लिए केंद्र सरकार ने अब इस अभियान को पूरी तरह से अपने हाथ में ले लिया है। केंद्र सरकार ने वैक्सीनेशन को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की हैं, जिसके मुताबिक अब राज्य को वैक्सीन भी केंद्र सरकार देगी और वो भी मुफ्त। वहीं 21 जून से 18+ लोगों को फिर से वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी।

कोरोना: बीते 24 घंटे में 6148 मरीजों की मौत

देश में कोरोना वायरस से होने वाली दैनिक मौतों ने अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस की वजह से छह हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। ये अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। भले ही कोरोना के दैनिक मामले लगातार तीसरे दिन एक लाख से कम आए हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 33,79,261 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 24,27,26,693 हुआ।

Adv

You Might Also Like