Today's Top News

img

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (हि.स.)। केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने रविवार को पूर्व विश्व चैम्पियन मीराबाई चानू को क्लीन एंड जर्क में नया विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद बधाई दी है। 

26 वर्षीय चानू ने ताशकंद में एशियाई भारोत्तोलन चैंपियनशिप में स्नैच में 86 किग्रा का भार उठाने के बाद क्लीन एवं जर्क में विश्व रिकाॅर्ड कायम करते हुए 119 किलोग्राम का भार उठाया। वह कुल 205 किग्रा के साथ तीसरे स्थान पर रही।
इससे पहले क्लीन एवं जर्क मे विश्व रिकार्ड 118 किग्रा का था। उन्होंने एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक भी जीता। 
रिजिजू ने ट्वीट किया, “एक साल से अधिक समय में अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में, मिराबाई चानू ने एशियाई चैंपियनशिप में 205 किलोग्राम का नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया और कांस्य पदक जीता। 119 किलो का उनका परफेक्ट क्लीन एंड जर्क लिफ्ट एक नया विश्व रिकॉर्ड है! लक्ष्य ओलंपिक पोडियम मीराबाई!" 
चानू ने रिजिजू के ट्वीट के जवाब देते हुए सर्वोत्तम सुविधाएं और सहायता प्रदान करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

 मीराबाई ने रिजिजू के ट्वीट पर जवाब दिया, "हमें बेहतरीन सुविधाएं और हर तरह की सहायता देने के लिए किरेन रिजिजू को बहुत-बहुत धन्यवाद।" 

 बता दें कि शनिवार को, रिजिजू ने घोषणा की थी कि उनका कोविड-19 टेस्ट सकारात्मक आया है और उन्होंने खुद को सेल्फ क्वारन्टीन कर लिया है।

 उन्होंने ट्वीट किया था,"कोविड -19 के लिए बार-बार परीक्षण करने के बाद, मेरी रिपोर्ट सकारात्मक आई है। मैं डॉक्टरों की सलाह ले रहा हूं। मैं उन सभी से, जो हाल ही में मेरे संपर्क में आए हैं,अनुरोध करता हूं कि वे खुद का टेस्ट कराएं,सावधान रहें और व्यायाम करें। मैं शारीरिक रूप से स्वस्थ और ठीक हूं।" 
Adv

You Might Also Like