Today's Top News

img

नई दिल्ली, 20 जुलाई (हि. स.)। पेगासस प्रोजेक्ट को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है। मंगलवार को इस मद्दे पर जोरदार हंगामा होने के आसार हैं।

बीते दिन भी आप सांसद संजय सिंह ने राज्य सभा के सभापति को पत्र लिखकर पत्रकारों और विशिष्ट व्यक्तियों की फ़ोन टैपिंग मामले पर चर्चा करवाने का अनुरोध किया था। आप सांसद ने सभापति को भेजे गए पत्र में लिखा था कि केंद्र सरकार पत्रकारों और कुछ जाने-माने लोगों के फोन टेप कर रही है। जो निजता का हनन है। आप सांसद ने आरोप लगाया था कि लोगों के मैसेज पढ़े जा रहे हैं जो संवैधानिक अधिकारों का हनन है।

उल्लेखनीय है कि एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक आरोप लगाया है कि दुनिया की कई सरकारें एक खास पेगासस नाम के सॉफ्टवेयर के जरिए मानवाधिकार कार्यकर्ताओं, पत्रकारों, बड़े वकीलों समेत कई बड़ी हस्तियों की जासूसी करवा रही हैं। जिसमें भारत भी शामिल है।हालांकि भारत सरकार ने रिपोर्ट के सभी दावों को भारत के सम्बंध में खारिज कर दिया है। बावजूद इसके इस विषय पर कई विपक्षी नेता और बौद्धिक वर्ग से जुड़े लोगों के विरोधी स्वर सामने आने लगे हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव आज राज्यसभा में ''पेगासस प्रोजेक्ट'' मुद्दे पर एक बयान देंगे।


test1

You Might Also Like