Today's Top News

img
नई दिल्ली, 30 मई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मोदी सरकार के सात वर्ष पूरे होने के अवसर पर कहा कि पार्टी ने इस बार, इस दिन को एक संकल्प के तौर पर सेवा दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। सेवा ही संगठन 2.0 अभियान के तहत आज पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ता देश के एक लाख से अधिक गाँवों में जरूरतमंदों की सेवा करते हुए हर मुसीबत को सुलझाने में प्रयासरत है। उन्होंने विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राजनीति जनसेवा का महत्वपूर्ण माध्यम होती है लेकिन जहां कुछ लोग साधक होते हैं तो कुछ लोग बाधक। साधक, साधना करता है तो बाधक, हमेशा साधक की राह में बाधा उत्पन्न करने की साजिश में लगा रहता है। हमें जन-सेवा की साधना करते रहनी है। हम साधक हैं, वे बाधक हैं।
नड्डा ने रविवार को सेवा ही संगठन अभियान के तहत कोरोना महामारी से निपटने के लिए आवश्यक सामग्री रवाना करते हुए कहा कि भाजपा के सभी कार्यकर्ता जनता की सेवा में जुटे हुए हैं, वहीं दूसरे राजनीतिक दल या तो क्वारंटाइन हो गए हैं या लॉकडाउन हो गए हैं, जनता के लिए तो वे नजर ही नहीं आ रहे। इन पार्टियों के नेता या तो रैलियों व प्रेस कांफ्रेंस में दिखाई देते हैं या फिर ट्विटर पर। 
उन्होंने कहा कि सेवा ही संगठन 2.0 अभियान के तहत अब तक देश में लगभग 1,951 ब्लड डोनेशन कैंप्स लगाए गए हैं और जिला स्तर तक 4,000 से अधिक हेल्पलाइन सेंटर्स स्थापित किये गए हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं ने अब तक लगभग एक करोड़ फेस मास्क, 29 लाख फ़ूड पैकेट्स और लगभग 17 लाख राशन किट्स का वितरण किया है। 
नड्डा ने कहा कि दिल्ली प्रदेश भाजपा भी सेवा कार्यों में पीछे नहीं है। अब तक दिल्ली में पार्टी कार्यकर्ताओं ने 3.85 लाख फेस मास्क, लगभग 1.70 लाख फ़ूड पैकेट्स और लगभग 3.68 लाख राशन किट्स का वितरण किया है।
test

You Might Also Like