Today's Top News

img

चंडीगड़, 20 जुलाई ( हि स ):

पंजाब के सीनियर कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नियुक्त किये जाने का स्वागत किया, लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ अपने मसलों को निपटाने तक उनके साथ निजी मुलाकात करने से इन्कार कर दिया।

यहां से जारी बयान में मोहिंद्रा ने कहा कि सिद्धू की नियुक्ति का फ़ैसला हाईकमान ने लिया है, इसलिए इस फ़ैसले का स्वागत है।

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, मैं उन (सिद्धू) को तब तक नहीं मिलूंगा जब तक वह मुख्यमंत्री के साथ नहीं मिलते और उनके साथ अपने मसले हल नहीं करते। मोहिंद्रा ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं और इसलिए वह ( मोहिंद्रा )पार्टी के प्रति अपने फ़र्ज़ से बंधे हैं।

मंत्री ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल के नेता होने के साथ-साथ मुख्यमंत्री कैबिनेट के प्रमुख भी हैं, जिसका वह (मोहिंद्रा ) हिस्सा हैं। मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि जब तक पंजाब के नये नियुक्त किये कांग्रेस प्रधान, कैप्टन अमरिन्दर के साथ सभी मसलों को हल नहीं करते, तब तक उनके( सिद्धू) साथ निजी मुलाकात का कोई सवाल ही पैदा नहीं हो सकता।


मोहिंद्रा ने कहा, ‘‘यह हमारी सामूहिक ज़िम्मेदारी है और इसलिए मैं तब तक नये प्रधान के साथ मुलाकात करने से गुरेज़ करूंगा, जब तक उनके और मुख्यमंत्री के दरमियान सभी मसले हल नहीं हो जाते।’’

test1

You Might Also Like