Today's Top News

img


लखनऊ, 16 मई(हि.स.)। विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ के मंदिरों में रह रहे साधु-संतों के भोजन प्रबंध की चिंता करते हुए उन्हें भोजन पैकेट पहुंचा रहे हैं। साधु संतों ने कोविड संकट में सेवा कार्य करने निकले विहिप कार्यकर्ताओं को अपना आशीर्वाद दिया।

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जीपीओ स्थित हनुमान मंदिर, हनुमान सेतु स्थित अति प्राचीन संकट मोचन मंदिर, विकास नगर स्थित हनुमान मंदिर सहित प्रमुख मंदिरों में रहने वाले साधु संत एवं पुजारी तक भोजन पैकेट का वितरण किया। मंदिरों के बाहर मिले असहाय लोगों को भी उनके द्वारा भोजन पैकेट वितरित किया गया।

विश्व हिंदू परिषद में सक्रिय रूप से इस अभियान को देख रहे संगठन मंत्री राजेश ने बताया कि मंदिरों में रहने वाले साधु संत की चिंता करना हमारा धर्म है। आज जब मंदिरों में कोई जा नहीं रहा है तो ऐसे में साधु संत की चिंता करना आवश्यक है।

विहिप के संगठनात्मक संरचना में अवध प्रांत में सेवा कार्य अभियान की देखरेख पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के संगठन मंत्री अम्बरीष जी कर रहे हैं। बजरंग दल के प्रांत संयोजक सुनील, प्रांत सह संयोजक विभव और पूर्णकालिक अभय एवं लवकुश मंदिरों तक पहुंचने वाले मार्गों से जुड़े कार्यकर्ताओं से वार्ता कर रहे हैं।

लखनऊ की तरह ही बाराबंकी, हरदोई, अयोध्या में भी बजरंग दल इकाइयों द्वारा समाज में सेवा कार्य हो रहा है और मंदिरों में निवास करने वाले साधु संतों की चिंता की जा रही है।
Adv

You Might Also Like