17dl_m_457_17052022_1

positive result come after pm modi visit in nepal

प्रधानमंत्री मोदी के नेपाल दौरे के आएंगे सकारात्मक परिणाम : अनिल अग्रवाल

गाजियाबाद, 17 मई (हि.स.)। भाजपा के राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेपाल दौरे से सकारात्मक व भारत हित में परिणाम आएंगे। इस दौरे के बाद निश्चित तौर पर भारत व नेपाल से आपसी रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी, जिसका दोनों देशों के लोगों कोलाभ मिलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार से विशेष बातचीत में राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत का डंका विदेशों में बजाया है और विश्वस्तर पर भारत का मस्तक ऊंचा किया है। नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में भारत का कद पूरी दुनिया में ऊंचा हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान अपरिहार्य कारणों से भारत व नेपाल के आपसी रिश्तों में खटास आ गयी थी, जिससे मिटाने के लिए देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गम्भीरता से लेकर नेपाल का दौरा किया।

अनिल अग्रवाल ने कहा कि जिस जोश-खरोश के साथ नेपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत हुआ और वहां की सरकार व जनता ने उन्हें अपनी सिर आंखों पर बैठाया, उससे यह तय हो गया कि अब भारत व नेपाल के रिश्ते निश्चित तौर पर और मजबूत होंगे। नेपाल का जो झुकाव चीन की तरफ बढ़ रहा था, लेकिन प्रधानमंत्री के इस दौरे के बाद यह झुकाव भारत की ओर बढ़ेगा, जिसका दोनों देश के रिश्तों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

ज्ञानवापी मस्जिद के मामले पर उन्होंने कहा कि यह बेहद संवेदनशील मामला है। लिहाजा इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। एक सवाल के जवाब में सांसद ने कहा कि देश के अंदर भाजपा ने कभी हिन्दू-मुस्लिम नहीं किया, बल्कि विपक्षी दल ही छद्म सफलता पाने के लिए हिन्दू-मुस्लिम का ध्रुवीकरण का प्रयास करते हैं।
 

positive result come after pm modi visit in nepal

Comment As:

Comment (0)