qew

punjab police and bsf search operation

पंजाब पुलिस व बीएसएफ ने सात जिलों में चलाया सर्च ऑपरेशन

पाकिस्तान सीमा से सटे 550 किमी के इलाके में लगाए सौ नाके

चंडीगढ़, 5 अगस्त (हि.स.)। पाकिस्तान की तरफ से की जा रही ड्रोन घुसपैठ तथा स्वतंत्रता दिवस पर सीमा पार से होने वाली किसी प्रकार की हरकत के मद्देनजर बीएसएफ तथा पंजाब पुलिस ने गुरुवार रात पंजाब के सात जिलों में सर्च ऑपरेशन चलाया।

बीएसएफ व पंजाब पुलिस की टीमों ने एक साथ 550 किमी के इलाके में सीमावर्ती गांवों के घरों की तलाशी ली। पंजाब पुलिस के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर नरेश कुमार के नेतृत्व में चलाए गए इस सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने पाकिस्तान सीमा से सटे पंजाब के सात जिलों में 2500 पुलिस जवानों को तैनात कर सौ नाके लगाए।

सभी जिलों में बीएसएफ के सहयोग के लिए पंजाब पुलिस के डीआईजी व आईजी स्तर के अधिकारी भी मौजूद रहे। एडीजीपी नरेश कुमार ने बताया कि यह नाके अब रोजाना लगाए जाएंगे, ताकि पाकिस्तान की तरफ से हो रही ड्रोन मूवमेंट और बॉर्डर पर हो रही हलचल पर निगरानी रखी जा सके।

रात चले अभियान में पंजाब के 550 किमी के बॉर्डर एरिया में पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर और फाजिल्का जिलों में सात अधिकारी तैनात किए गए। जिन्होंने स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर रात के समय ही नाकों की निगरानी की और इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया।

नरेश कुमार के साथ आईजी बॉर्डर रेंज मोनीश चावला और एसएसपी रूरल स्वप्न शर्मा ने अमृतसर में लगे नाकों की चेकिंग की। नरेश कुमार ने बताया कि रोजाना नाकों की लोकेशन बदली जाएगी। इस सर्च व नाकाबंदी का मकसद पाकिस्तान बॉर्डर पर ड्रोन के माध्यम से आने वाले हथियार व नशे को पंजाब के अंदर आने से रोकना है, ताकि सप्लाई चेन को तोड़ा जा सके।

punjab police and bsf search operation

Comment As:

Comment (0)