Adv
adv Ftr

बांदा: बालू खदान में छापा, सात पोकलैंड मशीनें तथा 100 ट्रक जब्त

बांदा। बांदा की साड़ी खादर बालू खदान में प्रशासन ने छापा मारकर सात पोकलैंड मशीनें तथा करीब 100 ट्रकों को जब्त किया है। रात के अंधेरे में अचानक पड़े छापों से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया। एसपी गणेश साहा के निर्देश पर अपर एसपी और एडीएम ने गोपनीय टीम बनाकर यह कार्रवाई की। मौके से पुलिस ने कई खनन माफिया को हिरासत में लिया है।
एसपी साहा ने बताया कि पैलानी की साड़ी खादर बालू खदान में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित मशीनों द्वारा नदी में अवैध खनन की सूचना मिल रही थी। मंगलवार देर रात को गोपनीय रूप से यहां छापा मारा गया। पुलिस ने मौके से सात पोकलैंड मशीनें तथा करीब 100 ट्रकों जब्त किया। साथ ही मौके से कई खनन माफिया को भी हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ चल रही है। 
साहा के अनुसार, यह वही इलाका है जहां पिछले 15 दिनों में किसान और खनन माफियाओं के बीच कई हथियारबंद झड़पें हो चुकी हैं। ग्रामीण लगातार स्थानीय प्रशासन पर खनन माफियाओं से मिलीभगत कर अवैध खनन का आरोप लगाते रहे हैं। बीते दिन बात तब बढ़ गयी जब किसानों की फसल चौपट करने की शिकायत पर पहुंचे पैलानी थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने अवैध तरीके से संचालित खदान पर कार्रवाई करने की बजाय यहां ओवरलोड खड़े 200 ट्रकों को बिना कार्रवाई किए छोड़ दिया था। साहा ने कहा कि पैलानी थानाध्यक्ष और सीओ की भूमिका की जांच होगी। 

Todays Headlines