Adv
adv Ftr

सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

भोपाल, 07 दिसम्बर (हि.स.)। आज (शुक्रवार को) सशस्त्र सेना झंडा दिवस है। हर वर्ष ये दिन सात दिसम्बर को मनाया जाता है। सशस्त्र सेना झंडा दिवस देश की सेना के प्रति सम्मान प्रकट करने के दिन के रूप में मनाया जाता है। ये उन जांबाज सैनिकों के प्रति एकजुटता दिखाने का दिन है जो देश की तरफ आंख उठाकर देखने वालों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए। सशस्त्र सेना झंडा दिवस सात दिसम्बर, 1949 से भारतीय सेना द्वारा हर साल मनाया जाता है। 
सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने ट्वीटर के जरिए झण्डा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने संदेश में लिखा ‘सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर शुभकामनाएं। प्रत्येक आपदा, हर संकट में देश और देशवासियों के लिए सुरक्षा की दीवार बनकर खड़े हो जाने वाले सैनिकों के उपकार को स्मृतियों में बनाये रखें। भारतीय सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर सहयोग करें। 
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी ट्वीट करते हुए अपने संदेश में लिखा ‘‘सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर आइये हम बहादुर सैनिकों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए यथाशक्ति दान देकर उनके प्रति आदर व्यक्त करें’।
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सैनिकों के लिए अपने संदेश में लिखा ‘आइए! सैनिकों के सम्मान व उनके कल्याण में अपना योगदान देकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दें। 
कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी सैनिकों के साहस को सलाम करते हुए अपने संदेश में लिखा ‘सशस्त्र बल का हर जवान,राष्ट्र की शान। आज सशस्त्र बल झंडा दिवस पर इस बल के योगदान का स्मरण किया जा रहा। हम अपने साहसी, समर्पित जवानों का सम्मान करें, जो जीवन अर्पित कर चुके, उनके परिवारों के सहयोगी बने रहें। जय हिंद।

Todays Headlines