Adv
adv Ftr

बच्ची के साथ स्कूल में दुष्कर्म,परिवार वालों ने किया हंगामा

नई दिल्ली, 06 दिसम्बर (हि.स.)। राजधानी में अब बच्चियां स्कूल में भी सुरक्षित नहीं रहीं। कुछ दिन पहले ही उत्तम नगर स्थित एक पब्लिक स्कूल में नाबालिग गार्ड द्वारा बाथरूम में बच्ची से अश्लील हरकत का मामला सामने आया था। पुलिस ने बच्ची व उसके परिवार के बयान पर केस दर्ज कर नाबालिग को पकड़ लिया था| अभी पुलिस उक्त मामले की पूरी जांच कर ही रही थी कि अब बाहरी जिले के रनहौला इलाके स्थित एक पब्लिक स्कूल में नर्सरी कक्षा की छात्रा के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। 
बच्ची के अभिभावक पहले बच्ची को लेकर स्कूल गए। वहां स्कूल की प्रिंसिपल ने ऐसी कुछ घटना न होने की बात कही। स्कूल से सीधा पीड़ित बच्ची के परिवार वाले थाने गए और घटना के बारे में बताया। पुलिस ने भी मामले को गंभीरता से नहीं लिया। स्थानीय लोगों को जब घटना के बारे में पता चला तो बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए और स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान लोगों ने स्कूल में तोड़फोड़ भी की। मामला बढ़ता देख पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को कर्रवाई का अश्वासन देकर शांत करवाया। 
फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार चार वर्षीय मासूम बच्ची परिवार के साथ रनहौला इलाके में रहती है। बच्ची की पिता एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। मासूम इलाके स्थित एक पब्लिक स्कूल में नर्सरी की छात्रा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बुधवार दोपहर में स्कूल से आने के बाद बच्ची ने मां को पेट में दर्द की शिकायत बताई। जांच करने पर बच्ची के गुप्तांग से खून निकल रहा था। परिवार वाले बच्ची को पहले अस्पताल लेकर गए। उसके बाद वह स्कूल गए। वहां स्कूल की प्रिंसिपल ने आरोपों से साफ मना कर दिया। 
लोगों ने की तोड़फोड़ 
पुलिस सूत्रों के अनुसार परिवार वालों की जब स्कूल प्रशासन ने बात नहीं मानी तो वह रनहौला थाने गए| लेकिन पुलिस ने भी उक्त मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इधर स्थानीय लोगों को जैसे ही घटना के बारे में पता चला सैकड़ों की संख्या में भीड़ एकत्र हो गई। लोगों ने स्कूल के बाहर जाकर जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ शुरू कर दी। मामले की सूचना मिलते ही जिले के डीसीपी व वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। 
भीड़ को बढ़ता देख पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग किया। वरिष्ठ अधिकारियों ने कर्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत करवाया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार उक्त मामले में पुलिस स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर मामले की जांच कर रही है| साथ ही पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे वह पूछताछ कर रही है। 

Todays Headlines