Today's Top News

img

जौनपुर ,05 अगस्त (हि .स.)। अयोध्या में राम जन्मभूमि में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन के उपलक्ष्य में पूरे जनपद में जगह-जगह विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा उत्साह पूर्वक मंदिरों को सजाया गया। इसके साथ ही भजन कीर्तन पूजा पाठ रामायण आदि का आयोजन किया गया है। नगर कोतवाली क्षेत्र के हनुमान मंदिर रुहट्टा पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने हनुमान जी के मंदिर को सजा कर हनुमान जी की आरती के उपरांत लोगों को प्रसाद वितरण कर रहे हैं।


इसी प्रकार अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनने की खुशी में खुटहन क्षेत्र के गांवों में अपनी आस्था की अभिब्यक्ति विभिन्न धार्मिक आयोजनों के साथ की गयी। महमदपुर गुलरा गांव के शिव मंदिर पर ग्रामीणो ने अपने हाथ से भगवा ध्वज बनाकर 108 झंडो से पूरे मंदिर को केशरियामय कर दिया। इसके अलावा उसरौली, डिहिया, रुस्तमपुर, दौलतपुर, सौरइया, इमामपुर, जौकाबाद, बिशुनपुर, पिलकिछा आदि गांवों में भजन कीर्तन और सुंदरकांड का पाठ कर भगवान की पूजा अर्चना की गई। 


इसी प्रकार राम जन्म भूमि मंदिर निर्माण व भूमि पूजन के अवसर पर रामपुर के हनुमान मंदिर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुंदरकांड का पाठ कर लड्डू वितरण किया सुंदर कांड पाठ का आयोजन दोपहर बाद बजे से शुरु किया गया, रामपुर बाजारवासियों में भूमि पूजन व मंदिर निर्माण को लेकर काफी उत्साह दिखा ।समूचा मंदिर प्रांगण जय श्री राम के नारे से गूंज उठा। कार्यक्रम का आयोजन महामंत्री  रामपुर मंडल रमेश दुबे ने किया। 


इस अवसर पर रमेश दुबे ने कहा कि राम भक्तों की प्रतीक्षा का समय अब खत्म हो गई। रामलला की कृपा से शुभ घड़ी आई है। सभी क्षेत्रवासियों से अपील किया कि इस शुभ अवसर पर अपने घरों में दिए जलाकर दीपावली जैसा पर मनाएं।

Adv

You Might Also Like