Today's Top News

img

नई दिल्ली, 20 जनवरी (हि.स.)। वाशिंगटन डीसी के कैपिटल हिल में जो बाइडेन शपथ ग्रहण करने के साथ अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए। इससे पहले भारतीय मूल की कमला हैरिस ने उपराष्ट्रपति की शपथ ली और वह पहली अश्वेत महिला उपराष्ट्रपति बन गईं। नए राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन के शपथ लेने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। साथ ही उन्होंने कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है।    


प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण करने पर जो बाइडेन को मेरी हार्दिक बधाई। मैं भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने को उत्सुक हूं।


प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के सफल नेतृत्व को लेकर मेरी शुभकामनाएं, क्योंकि हम वैश्विक शांति तथा सुरक्षा को आगे बढ़ाने के लिए एक सामान चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

 

एक और ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत-अमेरिका साझेदारी साझा मूल्यों पर आधारित है। हमारे पास एक पर्याप्त और बहुपक्षीय द्विपक्षीय एजेंडा है, जो आर्थिक जुड़ाव और जोशपूर्ण लोगों के बीच जुड़ाव बढ़ा रहा है। भारत-अमेरिका साझेदारी को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ काम करने के लिए संकल्पित हूं। 


एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कमला हैरिस को बधाई देते हुए लिखा कि उप राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने पर कमला हैरिस को बधाई। यह एक ऐतिहासिक क्षण है। भारत-अमेरिका संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के लिए उनके साथ बातचीत करने की आशा करता हूं। भारत-अमेरिका साझेदारी हमारे ग्रह के लिए फायदेमंद है। 


वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी जो बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि लोकतंत्र में एक नए अध्याय की शुरुआत के लिए अमेरिका को बधाई। राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को शुभकामनाएं। 


Adv

You Might Also Like