ADV2
adv Ftr

प्रवेश प्रक्रिया का विरोध कर रहे छात्रों ने महाविद्यालय में जड़ा ताला

 

 

ऋषिकेश, 18 जुलाई (हि.स.)। राजकीय ऑटोनोमस महाविद्यालय में प्रारंभ छात्र-छात्राओं के प्रवेश को लेकर महाविद्यालय प्रशासन द्वारा की गई ऑनलाइन प्रक्रिया का महाविद्यालय छात्र संघ ने विरोध करते हुए बुधवार को महाविद्यालय में तालाबंदी कर दी। महाविद्यालय प्रशासन ने महाविद्यालय में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ की है लेकिन महाविद्यालय का छात्र संघ प्रवेश की नई प्रक्रिया का विरोध कर रहा है। 
छात्र संघ ने प्रवेश लेने से वंचित छात्र-छात्राओं के लिए समय अवधि बढ़ाए जाने की मांग की। साथ ही महाविद्यालय के प्राचार्य पर अनियमितता का आरोप लगाते हुए सुबह महाविद्यालय के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर दी। जिससे महाविद्यालय में स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी हालांकि पुलिस ने समय पर पहुंकर स्थिति को नियंत्रण में किया। वहीं महाविद्यालय के मुख्य गेट पर छात्र संघ के अध्यक्ष शिवम भारद्वाज, उपाध्यक्ष अजय जायसवाल, रवि कुमार, आयुष कुमार, सुषमा कुमारी, शिवम शर्मा, प्रवीण सिंह सहित तमाम छात्र-छात्राएं धरने पर बैठ गये।
महाविद्यालय के प्राचार्य एनपी माहेश्वरी का कहना है कि विश्वविद्यालय की गाइड लाइन पर महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। जो की पूरी तरह से निष्पक्ष है। इस प्रक्रिया के तहत सभी छात्र छात्राएं अपने प्रवेश की फीस स्टेट बैंक की शाखा में जमा करेंगे। उन्होंने कहा महाविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश तिथि नियत की है जिसके आधार पर छात्रों का समयावधि का चयन किया गया है।
वहीं प्रवेश का कार्य देख रहे प्रोफ़ेसर डॉ.दयाधर दीक्षित ने कहा कि मात्र दो दिन में एक तिहाई छात्रों ने ऑनलाइन शुल्क जमा करवाया है। प्रथम मेरिट में अभी तीन दिन बाकी स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 18 जुलाई थी। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 19 जुलाई है। स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर के अभ्यर्थी अपना पूर्णतः भरा हुआ आवेदन फार्म सभी दस्तावेजों को संलग्न करते हुये विषयानुसार प्रवेश समिति को 19 जुलाई तक जमा करा सकते है।