Today's Top News

img

कोलकाता, 01 अगस्त (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में फिलहाल बारिश थमने का नाम नहीं ले नहीं है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से शनिवार को जारी बयान में बताया गया है कि अगले 48 घंटे तक उत्तर बंगाल के साथ साथ दक्षिण बंगाल में भी भारी बारिश होगी।

मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि राजधानी कोलकाता के साथ-साथ हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत दक्षिण बंगाल के अन्य हिस्सों में लगातार बारिश होती रहेगी। इसके अलावा उत्तर बंगाल तो पहले से ही जलमग्न है। जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, अलीपुरद्वार, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी में अगले 48 घंटे तक भारी बारिश की आशंका है। शनिवार को राजधानी कोलकाता में अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है। इसके अलावा न्यूनतम तापमान 28.1 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है। 

मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर बंगाल में भारी बारिश की वजह से लैंडस्लाइडिंग हो सकती है। उत्तर बंगाल के अधिकतर क्षेत्रों में बाढ़ आई हुई है और सड़कें जलमग्न मग्न हैं। और अधिक बारिश होने की वजह से हालात और बिगड़ेंगे।

Adv

You Might Also Like