ADV2
adv Ftr

आतंकी मन्नान वानी की मौत के विरोध में कश्मीर घाटी में पूर्ण बंद

 

जम्मू, 12 अक्टूबर (हि.स.)। हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर मन्नान वानी की गुरूवार को हंदवाड़ा मुठभेड के दौरान सुरक्षाबलों के हाथों हुई मौत के विरोध में शुक्रवार को कश्मीर पूर्ण रूप से बंद है। कश्मीर बंद का आहवान अलगाववादियों के सांझा मंच जेआरएल द्वारा किया गया है।
कश्मीर घाटी में बंद के दौरान शुक्रवार को सभी दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान तथा निजी कार्यालय बंद हैं, सड़कों पर यातयात भी बंद है। कुपवाड़ा जिले के लोलाब में प्रदर्शनों की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने प्रतिबंध लागू किए हैं। 
प्रशासन ने बंद को देखते हुए श्रीनगर, बांडीपोरा तथा दूसरे क्षेत्रों में सभी स्कूल व कालेजों को एहतियातन तौर पर बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। कश्मीर विश्वविद्यालय ने कैम्पस की सभी कक्षाओं को शुक्रवार को स्थगित रखा है। 
अलगाववादियों के सांझा मंच जेआरएल नेताओं ने गुरूवार को आतंकी मन्नान बशीर वानी को श्रद्धांजलि देने हेतु शुक्रवार को कश्मीर घाटी में बंद का आहवान किया था। 
उल्लेखनीय है कि गुरूवार को हंदवाड़ा जिले के शतगुंड़ इलाके में आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के शीर्ष कमांडर मन्नान वानी सहित दो आतंकियों को मार गिराया था। 

Todays Headlines