ADV2
adv Ftr

कश्मीर घाटी में एक बार फिर ताजा बर्फबारी शुरू, न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे

जम्मू, 12 जनवरी (हि.स.)। कश्मीर घाटी में शनिवार को एक बार फिर ताज़ा बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया जिसके चलते अधिकांश इलाकों में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। शनिवार सुबह कश्मीर घाटी के पहाड़ी इलाकों में मध्यम से भारी बर्फबारी हुई है जबकि मैदानी इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग ने रविवार तक राज्य में बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई है। कश्मीर घाटी में हो रही बर्फबारी के चलते यहां एक तरफ पर्यटकों का आने जोरों पर है वहीं दूसरी तरफ स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। घाटी में सभी जल स्त्रोत जम चुके है। लोगों को पेयजल की कमी आ रही है। बर्फबारी के कारण लोग अपने-अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे है।
जम्मू संभाग में शनिवार की सुबह भी घने बादलों से हुई फिर थोड़ी देर बाद बारिश तथा बर्फीली हवाओं का सिलसिला जारी रहा। इसी दौरान श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 0.8 डिग्री सेल्सियस रहा। पहलगाम तथा गुलमर्ग का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 0.9 तथा शून्य से नीचे 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
इसी बीच लद्दाख संभाग के द्रास का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 10.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि जबकि लेह का शून्य से नीचे 11.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
वहीं जम्मू का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस किया गया है। कटरा का तापमान 6.6, बटोत का शून्य से नीचे 1.8, बनिहाल का 0.7 तथा भद्रवाह का 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Todays Headlines