Today's Top News

img

हमीरपुर, 11 अगस्त (हि.स.)। सुमेरपुर विकास खंड के ग्राम मुंडे़रा में गरीब जनता को बिजली मुहैया कराने के लिए सरकार की मुफ्त कनेक्शन योजना के तहत आठ परिवारों को कनेक्शन दिए गए थे। मीटर भी लगा दिए गए थे, किन्तु विभागीय लापरवाही के चलते कनेक्शन धारकों को बिजली की सप्लाई नहीं दी गई। जिससे मीटर शो पीस बनकर रह गए हैं। बिजली से वंचित लोगों का आरोप है कि विद्युत विभाग सुनता नहीं है। 


उक्त गांव के छोटा, बाबूलाल, भोली, मंटी, इंदल, रामकुमार, छत्रपाल, राजू, बाबूलाल व भगवान दीन वर्मा आदि ने मंगलवार को बताया कि 2018 में सरकार की मुफ्त कनेक्शन योजना के तहत आठ परिवारों के मुफ्त कनेक्शन किए गए थे। विद्युत विभाग के कर्मचारी उनके घर आकर दरवाजे के बाहर मीटर भी लगा दिये। किंतु धीरे धीरे दो साल बीत गया। परंतु आज तक उनके घर में बिजली नहीं जली। जबकि वह लोग दर्जनों बार विद्युत विभाग के चक्कर लगा चुके हैं।


अधिकारियों से पूंछने पर हर बार उन्हें बिजली आने का आश्वासन दे दिया जाता है। लेकिन बिजली नहीं आती है। लोगों ने बताया कि कि बिजली के साथ-साथ केरोसिन न मिलने के कारण घर में उजाला करने के लिए सरसों का तेल जलाकर जीवन यापन कर रहे हैं। सरकार ने भले ही मुफ्त कनेक्शन योजना चलाकर गरीबों को बिजली देने की पहल की हो, किंतु विभागीय लापरवाही के चलते सरकारी योजनाओं का लाभ गरीबों को नहीं मिल पा रहा है। जिसका जीता जागता उदाहरण मुंडेरा गांव है। जहां कनेक्शन मीटर सब कुछ देने के बाद भी बिजली नहीं दी जा रही है। 


बिजली से वंचित इन परिवारों ने जिलाधिकारी सदर विधायक से बिजली मुहैया कराने की गुहार लगाई है। वहीं सुमेरपुर के विद्युत अभियंता विजय बहादुर का कहना है कि यह मामला उनके समय का नहीं है। अप्लीकेशन मिलने पर विद्युत उपलब्ध करा दी जाएगी।

Adv

You Might Also Like