Adv
adv Ftr

रोहतास बिल्डर के बहुमंजिला इमारत में लगी आग, खुली पोल

 

लखनऊ, 10 नवम्बर(हि.स.)। विकास नगर के सेक्टर नौ में बने बहुमंजिला रोहतास अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल पर बीती रात को एक फ्लैट में आग लग गयी। आग लगने की सूचना पर पहुंचें फायर सर्विस के चार वाहनों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग ने बिल्डर के अग्निशमक प्रमाणपत्र की पोल खोल दी है। 
बीती शुक्रवार की रात 11 बजे के करीब रोहतास बिल्डर के रोहतास अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल पर 302 नम्बर फ्लैट में रहने वाले अभिषेक राय के कमरे में आग लगी। आग की चपेट में डाइनिंग हॉल और बेडरुम आ गये। जब तक मौके पर पहुंचें फायर सर्विस स्टेशन हजरतगंज से एक वाहन, गोमती नगर से एक वाहन और इंदिरा नगर से दो वाहनों के कर्मचारियों ने दो घंटे की मेहनत के बाद आग बुझा लिया। आग लगने के कारण मौके पर एक सिलेन्डर फट गया और उसकी चपेट में आने से पड़ोस के राबिन को हल्की चोट आयी। 
इंदिरा नगर के तैनात फायर सर्विस कर्मचारी शेर अली खान ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि आग लगने के मात्र पन्द्रह मिनट में फायर स्टेशन से दो वाहनों को मौके पर ले कर वह गया। इसके बाद आग की लपटों को उठता देखकर तत्काल प्रभाव से हजरतगंज और इंदिरानगर से उसने दो वाहनों को और मंगाएं। उन्होंने बताया कि आठवीं मंजिल पर आग बुझाना थोड़ा कठिन साबित होता लेकिन कुशलतापूर्वक आग को बुझा लिया गया। घायल युवक को इमारत के लोगों ने ही उपचार के लिए पास के अस्पताल पहुंचाया। 
- रोहतास बिल्डर ने फायर विभाग से ली थी एनओसी 
रोहतास बिल्डर ने अपने बहुमंजिला इमारत बनाने से पहले नक्शा स्वीकृत कराने के लिए फायर विभाग की एनओसी ली थी। जिसमें स्पष्ट लिखा गया था कि इमारत में आग लगने की कोई वजह नहीं है। यह इमारत पूरी तरह से आग से सुरक्षित है। बीती रात रोहतास अपार्टमेन्ट में लगी आग ने बिल्डर की पोल खोल दी है। 

Todays Headlines