Adv
adv Ftr

एटा की नंदिता प्रधानमंत्री बॉक्स से देखेगी गणतंत्र दिवस की परेड

एटा। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2018 में हाई स्कूल परीक्षाओं में इलाहाबाद रीजन से टॉप करने वाली एटा की छात्रा नंदिता वर्ष 2019 की गणतंत्र दिवस की परेड प्रधानमंत्री बॉक्स में बैठकर देखेगी। नंदिता को मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने इसके लिए आमंत्रित किया है। इस अवसर पर उसे प्रधानमंत्री अवार्ड से सम्मानित भी किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2018 में शहर के एसीसी कान्वेंट स्कूल की छात्रा नंदिता गुप्ता ने हाई स्कूल परीक्षाओं में इलाहाबाद रीजन में टॉप किया था। उसे 99. 4 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए थे। 
उसकी इस प्रतिभा से प्रभावित केन्द्र सरकार ने उसे दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा भेजे गए इस आमंत्रण में पूरे देश से इस तरह के 100 मेधावी छात्र-छात्राओं को इस समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। इस अवसर पर उसे प्रधानमंत्री अवार्ड से भी सम्मानित किया जाएगा।
नंदिता के पिता दीपक गुप्ता ने बताया कि नंदिता को इस उपलब्धि के लिए विगत में एटा के एसएसपी आशीष तिवारी द्वारा 10 ग्राम सोने के मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Todays Headlines